विवेक ओबरॉय को महिला आयोग का नोटिस

नयी दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबरॉय एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर साझा कर विवादों में घिर गए हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग ने मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से जुड़ा एक मीम ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। नोटिस में आयोग ने कहा कि वह अपमानजनक और महिला विरोधी पोस्ट को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें। उनके पोस्ट पर अभिनेत्री सोनम कपूर, ‌दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है।

ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट

ओबरॉय ने जिस ‘मीम’ को साझा किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है।
ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं। ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘‘हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं…बस जिंदगी।’’
महिला की गरिमा का अपमान करने वाला

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा कि ‘‘विभिन्न मीडिया माध्यमों से यह जानकारी मिली है कि आपने ट्विटर पर एक महिला (ऐश्वर्या) और एक बच्ची (अराध्या) के बारे में अपमानजनक एवं महिला विरोधी पोस्ट किया। खबर में कहा गया है कि आपने चुनाव नतीजों और एक महिला के निजी जीवन को लेकर तुच्छ किस्म की तुलना की।’’ साथ ही आयोग ने यह भी कहा, ‘‘आपकी ओर से किया गया पोस्ट बहुत ही अनैतिक है और महिला की गरिमा का अपमान करने वाला है।’’

सोनम कपूर ने लिखा, घृणित एवं निम्नस्तरीय

ओबरॉय ने ट्विटर पर एक्जिट पोल को लेकर एक मजाकिया पोस्ट शेयर किया जिसमें ऐश्वर्या के निजी रिश्तों का उल्लेख किया गया है। उनके पोस्ट संबंधी ट्विट पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली है। अभिनेता के ‘मीम’ साझा करते ही चारों ओर से उनकी अलोचना शुरू हो गई। अभिनेत्री सोनम कपूर ने लिखा, घृणित एवं निम्नस्तरीय…। वहीं दिल्ली महिला आयोग की स्वामी मालिवाल ने लिखा, ‘‘ इसमें हंसने जैसा कुछ नहीं है। यह उसके रचनाकार विवेक ओबरॉय की मूर्खता, अभद्रता और बीमार मानसिकता दिखाता है।’’ वहीं महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख विजया रहतकर ने भी कहा है कि वह अभिनेता को महिला का निरादार करने वाले ट्वीट पर नोटिस भेजेंगी। फिल्मकार अशोक पंडित सहित ट्विटर पर कई अन्य लोगों ने भी उनकी आलोचना की।

गौरतलब है कि विवेक ओबरॉय इन दिनों फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ के प्रचार में व्यस्त हैं। इसमें वह नरेन्द्र मोदी की भूमिका में नजर आएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Mamata Banerjee meets Amit Shah

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात आगे पढ़ें »

Akshaya Kumar

अक्षय कुमार ने दो घंटे का रास्ता बीस मिनट में किया पूरा

मुबंई : बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हमेशा कुछ न कुछ अलग करते ही रहते हैं। रिस्क लेना या कोई नया रोमांच करना उन्हें काफी आगे पढ़ें »

ऊपर