…जब आडवाणी ने वित्तमंत्री को दिलाई ‘उरी’ की याद, लोकसभा में गूंजा ‘हाउज द जोश’

नयी दिल्ली : चुनावी वर्ष में बजट के खास मायने होते है। शुक्रवार को कार्यवाहक वित्‍तमंत्री पीयूष गोयल जब सरकार का अंतरिम बजट पेश कर रहे थे तभी पूर्व उपप्रधानमंत्री और दिग्गज भाजपा नेता लाल कृष्णा आडवाणी ने वित्तमंत्री पीयूष गोयल को अंतरिम बजट पेश करने के दौरान हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ की याद उस वक्त दिलाई, जब वह मनोरंजन-उद्योग पर बोल रहे थे। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रकाशन ‘ऑर्गनाइजर’ में एक फिल्म समीक्षक रह चुके आडवाणी फिल्मों के शौकीन हैं। उन्होंने बेटी के साथ सिनेमा हॉल में यह फिल्म देखी। बजट भाषण के दौरान गोयल जब मनोरंजन उद्योग के लिए किए गए प्रावधानों का जिक्र कर रहे थे तो उन्होंने कहा, ‘हमने हाल ही में उरी फिल्म देखी। बहुत मजा आया। क्या जोश था, क्या माहौल था।’ दरअसल जब गोयल फिल्मों के बारे में बात कर रहे थे तो उनके पास ही बैठे लालकृष्ण आडवाणी ने उनका ध्यान हाल ही में आई इस फिल्म की ओर दिलाया और फिर गोयल ने फिल्म का जिक्र किया। गोयल के इस बयान के बाद सदन में बैठे राजग के सभी सांसदों ने मेजें थपथपाईं और फिल्म में अहम रोल निभाने वाले भाजपा सांसद परेश रावल को भी मुस्कराते हुए देखा गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कुछ मंत्रियों और सदस्यों को फिल्म के चर्चित संवाद ‘हाउज द जोश’ बोलते सुना गया। वित्तमंत्री ने बजट भाषण में दो बार ‘जोश’ शब्द का इस्तेमाल किया। जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में 2016 में सीमा पार पीओके में सेना द्वारा की गई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई है जिसमें मुख्य भूमिका में रावल के अलावा विक्की कौशल भी हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी विभिन्न कार्यक्रमों में फिल्म के संवाद ‘हाउज द जोश’ का जिक्र किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में मंत्री ने किया स्वास्थ्य साथी कैंप का परिदर्शन

हावड़ा : हावड़ा में स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न वार्डों के स्कूलों में कैंप लगाया गया है। उक्त परियोजना आगे पढ़ें »

यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा रोजगार अभियान आज शुरु

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए अपनी कमर कस ली है। राज्य सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर