वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ प्रियंका नहीं अजय राय लड़ेंगे चुनाव

वाराणसी: लोकसभा चुनाव 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने अजय राय को उम्मीदवार बनाया है। वहीं गोरखपुर से मधुसूदन तिवारी को उम्मीदवार घोषित किया गया है। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। बता दें कि पूर्व विधायक अजय राय पांच बार वाराणसी की पिंडरा विधानसभा से विधायक चुने जा चुके हैं। पिछली बार के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के खिलाफ उन्होंने चुनाव लड़ा था लेकिन वह हार गए थे।

26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र 26 अप्रैल को दाखिल करेंगे। इस मौके पर उनके साथ जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सहित राजग के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा ने बताया कि शरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान भी प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। नामांकन से एक दिन पहले मोदी वाराणसी में एक ‘बड़ा रोड शो’ करेंगे. यह रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू होगी और दशाश्वमेध घाट पर खत्म होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर