वाजिद की पत्नी ने जबरन धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप, कंगना ने प्रधानमंत्री से पूछा सवाल

मुंबई: कंगना रनौत अपनी एक टिप्पणी की वजह से फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने पारसी लोगों के बारे में टिप्पणी की है। कंगना रनौत ने दिवंगत गायक वाजिद खान की पत्नी कमलरुख की परेशानियों की खबर पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। जबकि देश में लव जिहाद पर बहस जारी है, दिवंगत संगीतकार वाजिद खान की पत्नी कमालरुख ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एंटी कन्वर्जन लॉ पर लंबा पोस्ट लिखा है। कमलरुख का कहना है कि वाजिद के निधन के बाद उन पर ससुरालवालों की तरफ से जबरदस्ती इस्लाम धर्म कबूलने का दवाब बनाया जा रहा है। कमलरुख ने वाजिद के परिवार पर उत्पीड़न के आरोप भी लगाये हैं। कमलरुख ने अपने एक खत में बताया है कि वह पारसी समुदाय से आती हैं और उनके पति वाजिद मुस्लिम थे। अब उन्हें धर्म परिवर्तन के ल‍िए मजबूर क‍िया जा रहा है। कमलरुख ने पत्र में लिखा था ‘मैं पारसी थी और वे मुस्लिम थे। हम यूं समझ लीजिए कि कॉलेज स्वीटहार्ट्स थे। यहां तक क‍ि जब हमने शादी की तो स्पेशल मैरिज एक्ट के अंतर्गत की थी। मैं इस पर अपना अनुभव बताना चाहती हूं कि किस तरह से मुझे इंटरकास्ट मैरिज करने के बाद धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है। ये बेहद शर्मनाक है। और सबकी आंखे खोल देने वाला है।
इस प्रसंग में कंगना ने ट्वीट किया है कि इस देश में पारसी सही में अल्पसंख्यक हैं। वह देश पर कब्जा करने नहीं आये थे और उन्होंने बहुत आराम से भारत माता का प्यार मांगा था। हमारे देश की सुंदरता, वृद्धि और आर्थिक मामलों में उनकी छोटी सी जनसंख्या ने बहुत बड़ा योगदान दिया है। कमलरुख मेरे दोस्त की विधवा हैं जिन्हें परिवार द्वारा परेशान किया जा रहा है। मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछना चाहती हूं कि अल्पसंख्यक लोग जो ड्रामा नहीं करते, किसी का सिर कलम नहीं करते, दंगे और धर्म-परिवर्तन नहीं करते, उन्हें हम कैसे सुरक्षित रखें? पारसियों की कम होती संख्या भारत के कैरेक्टर के बारे में बड़ा खुलासा करती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मार्च तक सभी ट्रेनें चलने की उम्मीद

अभी 1100 स्पेशल गाड़ियां चल रहीं, इनमें दोगुना किराया वसूला जा रहा नई दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति में सुधार के बावजूद बड़ी संख्या आगे पढ़ें »

रिलीज के साथ ही छा गया खेसारी का नया गाना

कोलकाता : अपनी आवाज और अदाकारी से लाखों लोगों को दीवाना बना चुके भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार एक्टर खेसारी लाल यादव का नया वीडियो आगे पढ़ें »

ऊपर