‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस के सभी टिकट बिके

नई दिल्लीः दिल्ली और वाराणसी के बीच सप्ताह में पांच दिन चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की पहली व्यवसायिक यात्रा के लिए टिकटें पूरी तरह बिक गयी हैं। इस बात की जानकारी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। इस ट्रेन की पहली यात्रा 17 फरवरी को शुरू होने वाली है। इस ट्रेन के लिए बुकिंग गुरुवार को शुरू हुयी। रेलवे बोर्ड के सदस्य (यातायात) गिरीश पिल्लै ने कहा कि इस ट्रेन की पहली व्यवसायिक यात्रा 17 फरवरी से शुरू होगी और यह ट्रेन पूरी तरह से बुक हो गयी है। आने-जाने वाली दोनों यात्राओं के लिए टिकटें गुरुवार को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर ही बुक हो गयी थीं।
कितनी है टिकट ‌की कीमत?
दिल्ली से वाराणसी का वातानुकूलित कुर्सी यान टिकट 1760 रुपये होगा। एक्सक्यूटिव श्रेणी का टिकट 3310 रुपये है। लौटने में टिकट क्रमश: 1700 और 3260 रुपये के होंगे। दोनों किरायों में कैटरिंग शुल्क शामिल है। कुर्सी यान का किराया शताब्दी ट्रेनों के किराए से 1.4 गुना ज्यादा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि और 30 ऐसी ही ट्रेनों के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ट्रेन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए गोयल ने कहा कि ट्रेन 18 से नयी दिल्ली-वाराणसी के बीच यात्रा अवधि में कमी होगी और यह घटकर आठ घंटे रह जाएगी जबकि अन्य ट्रेनों में 13 से 14 घंटे लगते हैं। पिल्लै ने कहा कि दिल्ली-वाराणसी मार्ग (776 किलोमीटर) पर सबसे तेज ट्रेन को 11.5 घंटे लगते हैं जबकि इसे आठ घंटे लगेंगे।
शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर