लोगों को कोरोना वैक्सीन के बारे आसानी से समझाने के लिए प्रधानमंत्री ने कहा…

नई दिल्लीः कोरोना महामारी ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है। इसी बीच सभी की निगाहें कोरोना वैक्सीन के आने पर टिकी है और सभी तक वैक्सीन पहुंचाने का बीड़ा उठाया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 दिन में दूसरी बार कोरोना वैक्सीन बनाने वाली टीमों से बात की। मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ. रेड्डीज की टीमों से चर्चा की। इन कंपनियों के वैक्सीन ट्रायल अलग-अलग स्टेज में हैं। इनके डेटा और रिजल्ट अगले साल की शुरुआत में आने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री ने इन्हें सलाह दी कि आम लोगों को वैक्सीन के असर जैसी बातों के बारे में आसान शब्दों में समझाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें। इस चर्चा में वैक्सीन की डिलीवरी के लिए लॉजिस्टिक, ट्रांसपोर्ट और कोल्ड चेन के मुद्दों पर भी बात हुई।

मोदी ने वैक्सीन कंपनियों से सुझाव मांगे
मोदी ने इन कंपनियों के वैज्ञानिकों की कोशिशों की तारीफ की। साथ ही वैक्सीन डेवलपमेंट के प्लेटफॉर्म्स को लेकर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने तीनों कंपनियों से कहा कि वैक्सीन की मंजूरी से जुड़े प्रोसेस और दूसरे मामलों को लेकर सुझाव दें। प्रधानमंत्री ऑफिस के मुताबिक मोदी ने संबंधित विभागों से कहा है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के साथ मिलकर उनके मुद्दों को सुलझाएं, ताकि उन्हें अपनी कोशिशों का फल मिल सके। इससे पूर्व शनिवार को मोदी ने पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट, अहमदाबाद के जायडस बायोटेक पार्क और हैदराबाद में भारत बायोटेक फैसिलिटी का दौरा किया था। मोदी ने इन तीन कंपनियों की वैक्सीन डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस की डिटेल्स जानी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर