लॉकडाउन : योगी ने लिए देशप्रेम, कुमारस्वामी का पुत्र प्रेम सबसे ऊपर

नयी दिल्ली : दुनियाभर में महामारी का रूप धारण कर चुके चाइनीज वायरस कोरोना का फैलाव रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब सोमवार को प्रदेश में कोरोना पर नियंत्रण की रणनीति बनाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, तभी उनके पिताजी के निधन की खबर आई। उन्होंने प्रदेशहित में न केवल बैठक का काम जारी रखा और निर्णय लिए, बल्कि देशहित में लॉकडाउन के नियम का पालन करने को महत्व दिया और भारी मन से अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल न होने का फैसला किया। देशप्रेम को महत्व देते हुए राज्य में कोरोना के हालात पर नियंत्रण के अपने काम में जुटे रहे। वहीं, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस के साथ सरकार बनाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पुत्र प्रेम में बेटे निखिल की शादी लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग को ताक पर रखकर कराई। इस शादी में न केवल लॉकडाउन का मजाक बनाते हुए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे, बल्कि सामाजिक दूरी की जमकर खिल्ली उड़ी। शादी के वीडियो में सोशल डिस्टेंसिंग की ध​ज्जियां उड़ते हुए देखा जा सकता है।

योगी ने मां को लिखा भारी मन से पत्र

योगी जब कोरोना के संबंध में बैठक कर रहे थे, तभी पिता के निधन की खबर मिली, लेकिन उन्होंने बैठक जारी रखने का निर्णय लिया।

पितृशोक के बावजूद कर्मभूमि के प्रति अपने दायित्व को प्राथमिकता देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारी मन से अपनी मां को पत्र लिखा और अंतिम संस्कार में भाग नहीं लेने का कहा। पत्र में उन्होंने लिखा ‘अपने पूज्य पिताजी के कैलाशवासी होने पर मुझे भारी दुख एवं शोक है। वह मेरे पूर्वाश्रम के जन्मदाता हैं। जीवन में ईमानदारी, कठोर परिश्रम और निस्वार्थ भाव से लोक मंगल के लिए समर्पित भाव के साथ कार्य करने का संस्कार बचपन में उन्होंने मुझे दिया। अंतिम क्षणों में उनके दर्शन की हार्दिक इच्छा थी, परंतु वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की लड़ाई को उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के हित में आगे बढ़ाने के कर्तव्यबोध के कारण मैं न कर सका। कल 21 अप्रैल को अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता तथा महामारी कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं। पूजनीय मां, पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से भी अपील है कि लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में रहें। पूज्य पिताजी की स्मृतियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं। लॉकडाउन के बाद दर्शनार्थ आऊंगा।’

एम्स में हुआ था निधन

योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था। वह 89 वर्ष के थे। उनका अंतिम संस्कार उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले में यमकेश्वर तहसील स्थित पैतृक गांव पंचुर में किया जायेगा।

कुमार स्वामी ने कराई बेटे की शादी

कुमारस्वामी के बेटे की शादी में सैकड़ों लोग पहुंचे।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पुत्र प्रेम में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए अपने बेटे की शादी बिना किसी सोशल डिस्टेंसिंग के बड़े ही धूमधाम से की। बेटे की शादी को कुमारस्वामी ने सामाजिक सुरक्षा के नियमों से ज्यादा महत्व दिया था। एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल की शादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम. कृष्णप्पा की बेटी से 16 अप्रैल को हुई थी इनकी सगाई 10 फरवरी को हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

किसी नई योजना के लिए पैसा नहीं देगा वित्त मंत्रालय

कोविड-19 से आय घटी, खर्चे बढ़े नयी दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और विभागों से से कहा है कि वे चालू वित्त वर्ष में आगे पढ़ें »

कोरोना और साजिश दोनों के खिलाफ जीतेगा बंगाल : ममता

कोविड से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ

पूर्व राज्यपाल एवं दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त वेद मारवाह का गोवा में निधन

भारत और चीन के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों के बीच हो रही है उच्च स्तरीय बैठक

रेल मंत्री पीयूष गोयल की मां ओर वरिष्ठ भाजपा नेता चंद्रकांता गोयल का मुंबई में निधन

भारत, इटली को पछाड़ कोविड-19 से सबसे अधिक प्रभावित छठा देश बना, मामले 2.36 लाख के पार

बॉलीवुड फिल्मकार अनिल सूरी का कोरोना वायरस से निधन

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

ऊपर