लॉकडाउन बढ़ाने के लिए इन राज्यों ने पीएम से की अपील

नयी दिल्ली : कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लागू 21 दिन के लॉकडाउन के बीच देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की। इन राज्यों में तेलंगाना, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, असम, राजस्थान, छत्तीसगढ़ व झारखंड शामिल है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट अनुसार इन राज्यों में अब तक कुल मिलाकर कोरोना वायरस से 1414​ लोगों के संक्रमित होने की जानकारी दी गयी है। इन राज्यों ने संकेत दिए हैं कि 21 दिनों की लॉकडाउन अवधि खत्म होने के बाद भी उनके यहां प्रतिबंध जारी रहेंगे। यह देशभर में सक्रिय 4,421 मामलों में से लगभग एक-तिहाई मामले हैं। बता दें कि 14 अप्रैल को पूर्ण देशबंदी की अवधि समाप्त हो रही है।
इन राज्यों ने लॉकडाउन को बढ़ाने को दी प्राथमिकता
तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा, ‘वायरस को रोकने के लिए हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई और हथियार नहीं है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। मैं तहेदिल से इसका स्वागत करता हूं। हमारी अर्थव्यस्था अगले छह महीने या एक साल में पटरी पर लौट सकती है लेकिन लोगों की जिंदगी एक बार गई तो उसे वापस नहीं लाया जा सकता।’

लॉकडाउन हटाने के पक्ष में नहीं

वहीं महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड ने संकेत दिया है कि वह अगले मंगलवार को पूरी तरह से लागू प्रतिबंध को हटाने के पक्ष में नहीं हैं।असम में अब तक 26 मामले सामने आए हैं। इस राज्य में लॉकडाउन खत्म होने के बाद प्रवेश करने की इच्छा रखने वालों को विनियमित करने के लिए एक पंजीकरण प्रणाली की योजना बना रहा है। जबकि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक सबसे ज्यादा 748 लोग संक्रमित हुए हैं। वह मुंबई और पुणे के साथ-साथ हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन बढ़ा सकता है। यूपी के अधिकारियों के अनुसार यहां कोरोना वायर से संक्रमितों लोगों की संख्या अब तक 305 बतायी जा रही है। जिसमें से 105 तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। राज्य में लॉकडाउन को खत्म करने पर अनिश्चितता बनी हुई है।

पत्र लिखकर व्यक्त की चिंता

राजस्थान में कोरोना के 288 मामले सामने आए हैं। वह उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से लोगों के निकलने की योजना बनाने को लेकर उलझन में है। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब तक 10 है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस फैलने की आशंका के चलते अंतरराज्यीय यात्रा को लेकर चिंता व्यक्त की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रिगेड की सभा में शामिल होंगे अब्बास सिद्दीकी

कोलकाताः इंडियन सेक्युलर फ्रंट इस बार किसी पार्टी के लिए सत्ता बना सकती है और किसी की बिगाड़ भी सकती है। माकपा के साथ बातचीत आगे पढ़ें »

घुसुड़ी में दिन दहाड़े युवक को मारी गयी गोली, मौत

साल 2012 में युवक के पिता विजय महतो की भी हत्या हुई थीआपसी विवाद बताया जा रहा है मुख्य कारणहावड़ा : शीतना मां के स्नान आगे पढ़ें »

ऊपर