लीबिया में फंसे भारतीयों की मदद के लिए नियुक्त किये गये 17 समन्वयक

नयी दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कहा कि भारत ने लीबिया छोड़ रहे भारतीयों की मदद के लिये 17 समन्वयक नियुक्त किए गए हैं और भारतीय दूतावास उन लोगों की भी मदद कर रहा जिनका वीजा खत्म हो गया है।

लीबिया में बढ़ते संघर्ष के बीच सुषमा का यह आश्वासन आया है। सुषमा ने ट्वीट किया, ‘लीबिया में रह रहे भारतीयों की मदद के लिये हमने 17 समन्वयक नियुक्त किये हैं। भारतीय दूतावास उनके एक्जिट वीजा में मदद कर रहा है। मौजूदा समय में, हवाईअड्डे पर संचालन हो रहा है। कृपया इस अवसर का लाभ उठाएं।”

बता दें कि पिछले हफ्ते, सुषमा ने त्रिपोली में रह रहे भारतीयों के रिश्तेदारों से अपील की थी कि वे अपने संबंधियों को तत्काल लीबियाई राजधानी छोड़ने के लिए कहें क्योंकि यहां स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। उन्होंने कहा था कि लीबिया से भारी संख्या में लोगों के निकलने और यातायात प्रतिबंध के बाद भी 500 से ज्यादा भारतीय वहां मौजूद हैं।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबियाई सरकार और देश के पूर्व में स्थित सेना के बीच त्रिपोली के आसपास लड़ाई में 213 लोग मारे गए हैं और 1009 घायल हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स की एक यूनिट में लगी आग, 13 श्रमिक घायल

हल्दिया: पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया स्थित हल्दिया पेट्रोकेमिकल्स के एक यूनिट में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लगने की घटना में 13 श्रमिक झुलस आगे पढ़ें »

एशियाई टेटे चैंपियनशिप : जी साथियान क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने

योग्यकार्ता (इंडोनेशिया) : जी साथियान शुक्रवार को उत्तर कोरिया के एन जी सोंग को हराकर एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप के पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में आगे पढ़ें »

ऊपर