लंदन में घरों में बंद रहने को हैं मजबूर, कोलकाता में परिजन हैं परेशान

बंगाल की दुर्गापूजा की तरह लंदन में क्रिसमस मनाते हैं लोग
लंदन में रहने वाले कोलकातावासियों की जुबानी, लंदन की कहानी
कोलकाता : लंदन व कोलकाता के बीच उड़ानें बंद हैं। यूके से न कोई उड़ान 31 दिसंबर तक आ सकती है न कोई उड़ान यहां से जा सकती है। ऐसे में कोलकातावासी जो कामकाज के लिए लंदन में रह रहे हैं, उनकी हालत बेहद खराब है। वहीं दूसरी ओर यहां उनके परिजन भी काफी चिंतित हैं। इस बारे में लंदन में रह रहे चिनारपार्क, राजारहाट के रहने वाले साफ्टवेयर इंजीनियर द्विव्येन्दु पाल ने सन्मार्ग को बताया कि वे कोलकाता पिछले 2 साल से नहीं आ पाये हैं। यहां उनके घर में पत्नी, माता-पिता व पूरा परिवार है। अब वह यहां आना चाहते हैं। उनका कहना है कि इस बार का वायरस और ज्यादा खतरनाक है। सिर्फ जरूरी सामानों को खरीदने के लिए ही दुकानें खुली हैं। इस बार क्रिसमस का बिल्कुल कोई माहौल नहीं है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। कोलकाता में उनके ससुर की तबीयत भी ठीक नहीं है। वे अगले महीने यहां आना चाहते थे लेकिन अब आगे उड़ान शुरू होगी या बंद या इसे और आगे बढ़ाया जाएगा, इसका किसी को कुछ भी पता नहीं है।
‘सालों बाद लंदन की स्ट्रीट्स पर पसरा है सन्नाटा’
वहीं केष्टोपुर के निवासी व लंदन में बैंक मैनेजरशंख नारायण विश्वास ने बताया कि इस बार का कोरोना पिछले बार से काफी भयावह है। जैसे हम बंगाल में दुर्गापूजा सेलिब्रेट करते हैं, वैसे ही लंदन में सभी लोग क्रिसमस सेलिब्रेट करते हैं। इस बार का नजारा काफी अलग है। हर तरफ सन्नाटा पसरा है। मेरी बेटी के स्कूल में कई छात्रों व टीचर को कोरोना हो चुका है और हर दिन एक मेल आता है कि और मामले बढ़ रहे हैं।
स्ट्रिक्ट लॉकडाउन से हो सकती है अर्थव्यवस्था चौपट
यहां के निवासियों के मुताबिक इस समय सबसे अधिक लोग घूमने निकलते हैं। सबसे अधिक खरीदारी होती है। इसके उलट इस बार सारी पार्टियां रद्द हो गयी हैं। लंदन में क्रिसमस में ही लोग अपने माता-पिता से मिलने जाते हैं। यहां का कल्चर थोड़ा अलग है। यहां कोई अपने माता-पिता के साथ नहीं रहता है। इस बार बुजुर्गों के पास नहीं जाने दिया जा रहा है। यही ट्रेड का हाल रहा तो काफी लोग जाॅबलेस हो सकते हैं। काफी नुकसान यूके की अर्थव्यवस्था को पहुंच सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रात को संगीत सुनने की डालें आदत, दूर होगा अनिद्रा और तनाव

कोलकाता : हर दौर के साथ संगीत में कुछ बदलाव बेशक नजर आते हैं लेकिन उसके प्रति दीवानगी में कोई कमी नहीं होती है। वक्त आगे पढ़ें »

लड़ाई-झगड़ों से तंग होकर रिश्ते में लेना चाहते हैं ब्रेक तो इन बातों का रखें ध्यान

कोलकाता :  कई बार आपस में बहुत ज्यादा प्यार होने के बावजूद रिलेशनशिप  में एक ऐसा दौर आता है, जब आपस में छोटी-छोटी बातों पर आगे पढ़ें »

ऊपर