रोहित समेत 5 क्रिकेटर्स आइसोलेट, कोविड प्रोटोकाल तोड़ने के आरोप की जांच शुरू

मेलबर्नः ऑस्ट्रेलिया के साथ तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया की परेशानी बढ़ सकती है। मेलबर्न के एक इनडोर रेस्टोरेंट में खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद पांच खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया है। ये पांच खिलाड़ी हैं- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि इन खिलाड़ियों के कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की भी जांच की जा रही है।

भारतीय खिलाड़ियों का वीडियो सामने आने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के मीडिया ने इन पर बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगाया था। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट्स का खंडन किया। बीसीसीआई ने कहा कि दूसरे टेस्ट में मिली हार से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया वाले बौखला गए हैं। यह भारतीय खिलाड़ियों को बदनाम करने की साजिश मात्र है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
नवलदीप सिंह नाम के एक फैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें रोहित, पंत, गिल, सैनी और शॉ मेलबर्न के सिक्रेट किचन और बार्बीक्यू में रेस्टोरेंट के अंदर बैठे दिखे थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रोटोकॉल में खिलाड़ियों को सिर्फ रेस्टोरेंट के बाहर खाने की परमिशन है।

एक रिपोर्ट में लिखा गया कि रेस्टोरेंट और उसके स्टाफ ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के सामने इंडियन प्लेयर्स के आने की पुष्टि की। बीसीसीआई मामले की जांच कर रहा है।

बीसीसीआई ने आरोपों को बताया गलत
वहीं, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई अखबार द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए इसे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की साजिश बताया। उन्होंने हम कोई जांच नहीं कर रहे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एजेंसी से कहा कि खिलाड़ियों को उनके प्रोटोकॉल के बारे में साफ पता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ”भारत के खिलाफ हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया नए पैंतरे आजमा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया कभी कभी अपनी टीम को बचाने के लिए ऐसे काम भी करता है।”

नवलदीप ने माफी मांगी
नवलदीप सिंह ने भी बाद में ट्वीट कर माफी मांगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऋषभ पंत ने उन्हें गले नहीं लगाया था। एक्साइटमेंट में उन्होंने यह बात बोली। नवलदीप ने कहा कि भारतीय टीम ने प्रोटोकॉल के दायरे में ही रहकर खाना खाया था।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल शुक्रवार को नवलदीप सिंह नाम के क्रिकेट फैन ने मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में अपने फेवरेट इंडियन क्रिकेटर्स को देखा और उन्हें सिर्फ देखते रहने के लिए ही खाना ऑर्डर कर दिया। इसके बाद उसने खिलाड़ियों को बिना बताए उनका 118.69 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 7000 रुपए) का बिल भी पे किया। नवलदीप सिंह नाम के इस फैन ने अपने सोशल मीडिया साइट पर रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी की फोटोज और वीडियो भी शेयर की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अरूप राय को अस्पताल में देखने पहुंचे राज्यपाल व राजीव

कोलकाता : राज्य के सहकारिता मामलों के मंत्री अरूप राय हृदय रोग की शिकायतों को लेकर गत दो दिनों से कोलकाता के एक अस्पताल में आगे पढ़ें »

राज्यपाल मुर्मू ने किया डिजिटल ई-ईपीआइसी पोर्टल का शुभारंभ

रांचीः भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में रांची यूनिवर्सिटी के आर्यभट्ट सभागार में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू आगे पढ़ें »

ऊपर