वायनाड सीट से पर्चा भरने के बाद बोले राहुल, नहीं बोलूंगा सीपीएम के खिलाफ एक भी शब्द

वायनाड : पहले चरण की चुनाव की तारीख नजदीक आते दीख सभी प्रमुख दलों ने अपने प्रचार, नामांकन पर पूूरा जोर लगा दिया है। भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष्‍ा राहुल गांधी ने केरल के वायनाड सीट से गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। पर्चा दाखिल करने के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि वह अपने पूरे चुनाव प्रचार अभियान के दौरान मार्कसवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के खिलाफ एक भी शब्‍द नहीं बोलेंगे। उल्‍लेखनीय है कि राहुल गांधी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कई हलकों में उनके इस फैसले को विपक्षी एकता के खिलाफ बताया जा रहा था। केरल के वामपंथी दलों ने वायनाड सीट पर राहुल गांधी के नामांकन पर हमले बोलने शुरू कर दिए है। पर्चा दाखिले के बाद राहुल ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ‘मैं समझ सकता हूं कि सीपीएम के मेरे भाई और बहन मेरे खिलाफ बोलेंगे और मुझ पर हमला करेंगे लेकिन अपने पूरे चुनाव प्रचार अभियान के दौरान उनके खिलाफ एक भी शब्‍द नहीं बोलूंगा।’ इस बयान के बहाने राहुल यह संदेश देने की कोशिश कर रहे है कि उन्‍होंने अभी भी अपने दरवाजे सीपीएम के लिए खोल रखे हैं। राहुल की केयल से उम्मीदवारी के चलते वाम मोर्चा के भीतर भारी खींचतान मच गई है इस मामलें में पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी अकेले पड़ते दिख रहे हैं। येचुरी का कहना है कि लेफ्ट को चनाव के वक्त किसी तरह के विवाद में पड़ने के बजाय समान विचारधारा वाले दलों से तालमेल करना चाहिए। उनका कहना है कि भाजपा को हराना ही फिलहाल एकमात्र लक्ष्य होना चाहिए। इसके लिए उन्होंने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस संग गठबंधन की कोशिशें की थीं और केरल में नरम दिख रहे हैं। जबकि पार्टी के एक बड़े धड़े का मानना है कि हमें कांग्रेस की बजाय अपनी ताकत को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर