राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री ने झूठ बोला, अमेठी की ऑर्डनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन मैं 2010 में कर चुका था

नयी दिल्ली : पुलवामा हमले और उसके बाद भारत द्वारा की गयी बदले की कार्रवाई के बाद अब धीरे धीरे सब कुछ सामान्‍य हो रहा है। आगामी कुछ महीनों में होने वाले आम चुनाव से संबंधित तैयारी शुरु हो गयी है। रविवार को प्रधानमंत्री अमेठी पहुंचे प्रधानमंत्री ने राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी के कोरवा में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किया।
इंडो-रशियन राइफल प्राइवेट लिमिटेड के उद्घाटन के बाद राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस पार्टी के अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर झूठ बोला है। राहुल ने कहा कि अमेठी की ऑर्डनेंस फैक्ट्री का 2010 में मैंने ही उद्घाटन किया था, तथा पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। रविवार को आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल को जवाब दिया कि राहुल जी लगे हाथ आज आप देश को बता दें की कैसे आपने उस संस्थान का भी शिलान्यास किया जिसका आप ही के दल का एक नेता ने लगभग 2 दशक पहले शिलान्यास कर चुका था। उल्‍लेखनीय है कि आर्मी की पुरानी इंसास राइफलों को रिप्लेस करने के लिए इस ऑर्डनेंस फैक्ट्री में रूस के साथ मिलकर साढ़े 7 लाख एके-203 राइफलों का निर्माण होगा। सेना, नौसेना और वायुसेना के पास अभी भारत में तैयार की गईं इंसास राइफलें हैं। अब इंसास की जगह उन्हें एके-203 से लैस किया जाएगा। पहले चरण में नई राइफलें तीनों सेनाओं को दी जाएंगी। इसके बाद अर्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस को भी इनसे लैस किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि अगले 15 से 20 सालों में सारे बल इंडो-रशियन राइफलों से लैस हो जाएंगे। सरकार ने 10 साल पहले नई राइफलों की खरीद की योजना बनाई थी, लेकिन कोई न कोई पेंच फंसता रहा। रक्षा मंत्रालय ने अमेरिकी कंपनी से भी 72 हजार राइफलें खरीदने के लिए करार किया है। 7.69 एमएम बोर वाली 59 कैलिबर की सिगसॉर राइफलें उन जवानों को दी जाएंगी जो उग्रवाद और आतंकवाद से सीधे तौर पर जूझते हैं। सरकार का मानना है कि एलओसी पर पाक सेना से जूझने वाले और आतंकवादियों से लोहा लेने वाले सेना के जवानों के पास कारगर हथियार होने जरूरी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

प्रधानमंत्री मंगलवार को उद्योग जगत को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को उद्योग मंडल सीआईआई के 125वें स्थापना दिवस पर संबोधित करेंगे। जानकारों के मुताबिक कोरोना महामारी से उपजे आगे पढ़ें »

अभी नहीं चलेंगी निजी बसें

कोलकाता : 1 जून से लॉकडाउन खुलने की शुरुआत हो जाएगी और 8 से काफी हद तक राहत मिल जाएगी, लेकिन बंगाल के लोगों के आगे पढ़ें »

ऊपर