राहुल ने इस्तीफा वापस लेने से किया इनकार, कहा- नए पार्टी अध्यक्ष की करेंगे मदद

नयी दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) ने राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे का प्रस्ताव स्वीकार करने से साफ इनकार कर दिया है, लेकिन राहुल अभी भी इस पर अड़े हुए हैं। असम के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई ने कहा कि राहुल नए पार्टी अध्यक्ष की मदद के लिए तैयार हैं। गोगोई ने बताया कि राहुल भाजपा, नरेंद्र मोदी और संघ के खिलाफ विचारधारा की लड़ाई जारी रखेंगे।

गोगोई ने कहा- हम चाहते हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में कार्य करते रहें। मगर राहुल अब अध्यक्ष के तौर पर काम नहीं करना चाहते। वैसे कांग्रेस की वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने कहा है कि वे राहुल का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेंगे। असम कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने भी राहुल से कहा कि अपना इस्तीफा वापस लें मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया।

गोगोई ने कहा,‘‘लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष की जरूरत होती है। राहुल की गैर-मौजूदगी में मजबूत विपक्ष कौन बनेगा? केवल एक पार्टी है कांग्रेस। राहुल में वह काबिलियत है, जो इन हालातों में पार्टी का नेतृत्व करे।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईपीसीएच द्वारा आयोजित मेले में  81 देशों के 1200 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा, 150 करोड़ की खरीद के लिए आई पूछताछ 

नई दिल्ली : इंडियन फैशन ज्वैलरी एंड एसेसरीज (ईपीसीएच) द्वारा आयोजित पहले वर्चुअल मेले में 81 देशों के 1200 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। आगे पढ़ें »

अमेजन ने एमएसएमई के लिए हिंदी में शुरू की सेवाएं

नई दिल्ली : भारतीय उद्यमियों, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों स्थानीय दुकानों और खुदरा विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स से लाभ उठाने के उद्देश्‍य से अमेजन आगे पढ़ें »

ऊपर