अब राहुल की नागरिकता पर ही उठे सवाल

लखनऊ: अमेठी से चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए हैं। इस पर राहुल गांधी के वकील ने चुनाव आयोग से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। आयोग ने राहुल के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 22 अप्रैल तक टाल दी है। चुनाव आयोग को की गई शिकायत में उम्मीदवार ध्रुवलाल ने कहा कि राहुल ने यूके में कंपनी से जुड़े दस्तावेजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया है और एक गैर भारतीय व्यक्ति यहां से चुनाव नहीं लड़ सकता।

राहुल के शैक्षणिक दस्तावेजों में भी काफी गलतियां

ध्रुवलाल के वकील रविप्रकाश ने कहा, हलफनामे में जिस कंपनी का जिक्र किया गया है उसकी संपत्ति और लाभ के बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा राहुल के शैक्षणिक दस्तावेजों में भी काफी गलतियां हैं।

कांग्रेस जवाब दे-भाजपा

भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल की नागरिकता को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा राहुल को जवाब देने के लिए आयोग ने सोमवार तक का समय दिया है। लगता है कि यह आश्चर्य की बात है कि उनकी नागरिकता को लेकर जो आपत्तियां जताई गई हैं, उनका जवाब नहीं दिया गया है। क्या राहुल ब्रिटिश नागरिक थे, इसका कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर