अब राहुल की नागरिकता पर ही उठे सवाल

लखनऊ: अमेठी से चुनाव लड़ रहे एक निर्दलीय उम्मीदवार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए हैं। इस पर राहुल गांधी के वकील ने चुनाव आयोग से जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा। आयोग ने राहुल के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 22 अप्रैल तक टाल दी है। चुनाव आयोग को की गई शिकायत में उम्मीदवार ध्रुवलाल ने कहा कि राहुल ने यूके में कंपनी से जुड़े दस्तावेजों में खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया है और एक गैर भारतीय व्यक्ति यहां से चुनाव नहीं लड़ सकता।

राहुल के शैक्षणिक दस्तावेजों में भी काफी गलतियां

ध्रुवलाल के वकील रविप्रकाश ने कहा, हलफनामे में जिस कंपनी का जिक्र किया गया है उसकी संपत्ति और लाभ के बारे में भी जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा राहुल के शैक्षणिक दस्तावेजों में भी काफी गलतियां हैं।

कांग्रेस जवाब दे-भाजपा

भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने राहुल की नागरिकता को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा राहुल को जवाब देने के लिए आयोग ने सोमवार तक का समय दिया है। लगता है कि यह आश्चर्य की बात है कि उनकी नागरिकता को लेकर जो आपत्तियां जताई गई हैं, उनका जवाब नहीं दिया गया है। क्या राहुल ब्रिटिश नागरिक थे, इसका कांग्रेस पार्टी को जवाब देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर