राहत की खबरः समाज में नहीं फैल रहा कोरोना, आईसीएमआर ने किया दावा

corona

नई दिल्लीः देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है लेकिन यह समाज में नहीं फैल रहा है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने अपनी जांच रिपोर्ट में यह दावा कर लोगों को राहत की खबर दी है। ये दावा 52 टेस्ट लैब से लिए गए करीब 1000 ब्लड सैंपल की जांच के बाद किया गया है।
इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के अनुसार किसी एक व्यक्ति में पॉजिटिव लक्षण पाए गए तो इसका मतलब ये नहीं है कि उसकी वजह से पूरे इलाके में इसका असर फैल जाएगा। देश में अभी कोरोना वायरस का दूसरा फेज चालू था। जिनके सैंपल लिए गए हैं, वो ना तो विदेश गए थे और ना ही किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आए थे जो विदेश गया हो।

विस्तृत रिपोर्ट आना बाकी
इन्हीं सैंपल के आधार पर ये सामने आया है कि भारत में अभी कोरोना वायरस ने विकराल रूप नहीं लिया है, जो कि आसानी से एक दूसरे में फैल जाए। आईसीएमआर ने इन सैंपलों को जांच के लिए अलग-अलग लैब में भेजा था। हालांकि, अभी ये विस्तृत रिपोर्ट नहीं है। वह गुरुवार दोपहर को ही इस बारे में जानकारी देगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

ऊपर