राष्ट्रपति को ज्ञापन देने पहुंची सोनिया गांधी, मांगा अमित शाह का इस्तीफा

नई दिल्ली : कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान सोनिया के साथ पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद रहे। सोनिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘दिल्ली में दंगे होते रहे और केंद्र सरकार मूकदर्शक बनी रही। हमने राष्ट्रपति से कहा है कि नागरिकों के जीवन, स्वतंत्रता और संपत्ति की सुरक्षा सुनि‌श्चित की जानी चाहिए। साथ ही हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की भी मांग की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जो बोलना है, बोले, हम भी चुप नहीं बैठेंगे।’

ममता ने हिंसा पर लिखी कविता
उधर, दिल्ली हिंसा की आलोचना करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एक कविता लिखी है। कविता की पंक्तियां हैं, ‘‘देश को एक तूफान ने बंदूक की नोंक पर खड़ा कर दिया, एक शांत देश हिंसक हो गया, क्या लोकतंत्र इस देश से खत्म हो गया। कौन देगा जवाब, किसके पास है समाधान, हम हो गए गूंगे-बहरे, नर्क बन गई है एक पवित्र भूमि।’’

प्रियंका ने केंद्र सरकार पर लगाया आरोप
गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा को लेकर बुधवार को कांग्रेस की ओर से निकाला गया शांति मार्च जब गांधी स्मृति की तरफ बढ़ रहा था तो जनपथ रोड पर ही पुलिस ने उसे रोक लिया। इसके बाद प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वहां धरान प्रदर्शन शुरू कर दिया।  प्रियंका ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह दिल्ली में हिंसा रोकने में नाकाम रही। उनका कहना है कि गृहमंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए। वहीं, बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया ने कहा था, ‘‘बीते दिनों से जारी हिंसा एक सोची-समझी साजिश है। यही हाल दिल्ली चुनाव के समय भी देखा गया था। हिंसा को भड़काने के लिए भाजपा नेता जिम्मेदार हैं। पिछले रविवार को एक भाजपा नेता ने भड़काऊ बयान देते हुए पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया था। इसके लिए गृह मंत्री शाह को इस्तीफा देना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑस्ट्रेलिया हांगकांग के 10 हजार लोगों को देगा स्थाई निवास का मौका

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा है कि वह यहां रह रहे हांगकांग के कम से कम 10,000 नागरिकों का वर्तमान वीजा समाप्त होने के आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के कम समय तक पृथकवास में रहने की उम्मीद : गांगुली

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस साल टेस्ट श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारतीय टीम के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर