राममंदिर बन सकता है एकता और भाईचारे का प्रतीक : गहलोत

जयपुर : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भगवान राम का मंदिर देश में एकता और भाईचारे का प्रतीक बन सकता है। गहलोत ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए हुए शिलान्यास के अवसर पर आज सोशल मीडिया पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि भगवान राम हमारी संस्कृति और सभ्यता में एक अद्वितीय स्थान रखते हैं। उनका जीवन हमें सच्चाई, न्याय, सभी की समानता, करुणा और भाईचारा सिखाता है। हमें एक समतामूलक समाज की स्थापना करने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भगवान राम का मंदिर हमारे देश में एकता और भाईचारे का प्रतीक बन सकता है।
मैं अत्यंत भावुक एवं आंनदित हूं
भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस मौके खुशी जताते हुए कहा ‘वन नगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम विराजने वाले हैं। आज के इस ऐतिहासिक, अद्वितीय, कल्याणकारी एवं शुभ दिन पर मैं अत्यंत भावुक एवं आंनदित हूं।’ इस अवसर पर उन्होंने लोगों को शुभकामनाएं भी दी।
कोशिश एवं आर्शीवाद से यह शुभ दिन देखने का अवसर मिला
नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के शिलान्यास पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई दी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि उनकी कोशिश एवं आर्शीवाद से यह शुभ दिन देखने का अवसर मिला। विधानसभा अध्यक्ष डाॅ सी पी जोशी ने राममंदिर निर्माण के भूमिपूजन के पावन अवसर पर सभी देशवासियो को बहुत बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
श्री राम काल्पनिक नहीं हैं
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस मौके खुशी जताई और कहा ‘जय श्री राम। अच्छा लगा, श्री राम काल्पनिक नहीं हैं, आप विश्व इतिहास की प्रमुख घटना के साक्षी बने, प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का दिव्य शुभारंभ हुआ है,भविष्य आमंत्रण दे रहा है विश्व पटल पर वन्देभारत की गूँज स्वाभिमान के साथ होगी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर