राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन

नयी दिल्ली : राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का शनिवार दोपहर 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया। सिंह बहुत लंबे समय से बीमार थे और पिछले 6 महीनों से सिंगापुर में उनका इलाज चल रहा था। वह आईसीयू में भर्ती थे। सिंह की वर्ष 2013 में किडनी फेल हो गई थी। समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया था। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी। अमर समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के काफी करीबी थे। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ। उनकी दो बेटियां हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन के परिवार से भी अमर सिंह के बेहद करीबी रिश्ते रहे। गत कुछ वर्षों में इन रिश्तों में दुरियां जरूर आई थी। इस वर्ष फरवरी माह में सिंह ने एक वीडियो जारी करके अमिताभ से माफी भी मांगी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सांसद पड़े नरम, पहुंचे हावड़ा में आयोजित तृणमूल की रैली में

सौगत ने सांसद प्रसून को किया फोन अरूप राय के नेतृत्व में निकाली गयी रैली में प्रसून व भाष्कर भट्टाचार्य राजीव, लक्ष्मीरतन व वैशाली नहीं हुए शामिल हावड़ा आगे पढ़ें »

बाली को हावड़ा निगम से अलग करना भी राजनीति का हिस्सा

हावड़ा : 5 साल पहले बाली नगरपालिका को हावड़ा नगर निगम में मिला दिया गया था। इसके बाद लगातार बाली के लोग विरोध करने लगे, आगे पढ़ें »

ऊपर