राजीव गांधी हत्याकांड: उम्रकैद की सजा काट रहे पेरारीवलन की पेरोल अवधि एक सप्ताह बढ़ी

नयी दिल्ली : राजीव गांधी हत्याकांड मामले में उम्र कैद की सजा भुगत रहे एजी पेरारिवलन की इलाज कराने के लिये पेरोल की अवधि शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने एक हफ्ते के लिये बढ़ा दी। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति एस रवीन्द्र भट के पीठ ने कहा कि कोर्ट ने 23 नवंबर को पेरोल की अवधि एक सप्ताह के लिये बढ़ाई थी और सरकार को पेरारीवलन के लिए सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया था। याचिकाकर्ता ने अपनी बीमारी के इलाज के लिये 90 दिन की पेरोल की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया है क्योंकि उसकी सर्जरी होनी है। आवेदक की पेरोल की अवधि शुक्रवार से एक सप्ताह के लिये बढ़ाई जाती है। पीठ ने कि आखिरी बार पेरोल की अवधि बढ़ाई जा रही है। न्यायालय ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि पेरारीवलन को डॉक्टर के पास जाने के लिये सुरक्षा उपलब्ध कराई जाये।
पेरारीवलन को पहली बार नौ से 23 नवंबर तक के लिये मद्रास उच्च न्यायालय ने इलाज के लिये पेरोल दिया था जिसकी अवधि शीर्ष अदालत ने बढ़ा दी थी। ताजा याचिका में कहा गया है कि पेरारीवलन का गुर्दा 25 प्रतिशत काम नहीं कर रहा है और उसे ऑपरेशन की जरूरत है। न्यायालय ने 23 नवंबर को पेरारीवलन की पैरोल की अवधि सोमवार को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी ताकि वह अपनी डॉक्टरी जांच करा सके। इससे पूर्व 20 नवंबर को न्यायालय में दाखिल हलफनामे में सीबीआई ने कहा था कि पेरारीवलन को माफी देने के मुद्दे पर तमिलनाडु के राज्यपाल को फैसला करना है। न्यायालय ने 3 नवंबर को सुनवाई के दौरान पेरारीवलन की सजा माफी की याचिका तमिलनाडु के राज्यपाल के पास दो साल से भी ज्यादा समय से लंबित होने पर नाराजगी व्यक्त की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पर्णश्री में टूर पर ले जाने के नाम पर ठगे 96 हजार

कोलकाता : टूर पर ले जाने के नाम पर जालसाज ने एक व्यक्ति से 96 हजार रुपये ठग लिए। घटना को लेकर पिनाकी दास ने आगे पढ़ें »

लव अफेयर का ना चले घर में पता इसलिए कर दी सहेली की हत्या

नई दिल्ली : दिल्ली से लगभग 60 किलोमीटर दूर पलवल में एक सहेली ने अपना राज खुलने के डर ऐसा काम कर डाला जिसे देख आगे पढ़ें »

ऊपर