राजीव गांधी फाउंडेशन को ‘प्रधानमंत्री राहत कोष’ से मिले पैसे

भाजपा ने लगाया बड़ा आरोप, सामने आकर सफाई दें सोनिया : पात्रा, देश को भटकाने की कोशिश : कांग्रेस
नयी दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जब कांग्रेस-नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सत्ता में था तब प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से एक ‘परिवार द्वारा संचालित’ राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे मिले थे। जेपी नड्डा ने ट्वीट कर इसे ‘धोखाधड़ी’ करार दिया और कहा कि ऐसा कर जनता की आंखों में धूल झोंकने का काम किया गया। उन्होंने अपने आरोपों को बल देने के लिए कुछ दस्तावेज भी अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किए। नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा,‘पीएमएनआरएफ जो कि संकट की घड़ी में लोगों की मदद करने के लिए है, वह संप्रग कार्यकाल के दौरान राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था। पीएमएनआरएफ के बोर्ड में कौन बैठा था, सोनिया गांधी। राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है, सोनिया गांधी। यह पूरी तरह से निंदनीय है। नीति और प्रक्रियाओं के खिलाफ है। पारदर्शिता को ताक पर रख दिया गया।’ उन्होंने कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई को ‘परिवार द्वारा संचालित’ फाउंडेशन को दे देना सिर्फ ‘धोखाधड़ी’ ही नहीं, बल्कि जनता की आंखों में धूल झोंकना है। नड्डा ने लोगों की गाढ़ी कमाई लूटने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के ‘शाही राजवंश’ को इस बेरोकटोक लूट के लिए माफी मांगनी चाहिए। नड्डा के आरोपों के कुछ ही देर बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस मामले में सफाई मांगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से रोज ‘मां-बेटे’ के खुलासे हो रहे हैं, तुरंत सोनिया गांधी को सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा राहत कोष में भी सोनिया गांधी, राजीव गांधी फाउंडेशन में भी सोनिया गांधी और जो प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा राहत कोष का जो ऑडिटर होता है, उसमें भी कांग्रेस। कांग्रेस नेता रामेश्वर ठाकुर इसके मुखिया थे।’
देश का ध्यान भटकाने की कोशिश : कांग्रेस
कांग्रेस ने हालांकि इन आरोपों को भाजपा की ‘चालाकी’ और उसका ‘द्वेषपूर्ण खेल’ करार दिया तथा कहा कि चीन ने सीमा पर कथित तौर पर जो हमारी जमीन पर कब्जा किया है, यह उससे जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश है।कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘गलवान घाटी, पैंगोंग त्सो और अब डेपसांग से लेकर वाई-जंक्शन तक एलएसी के 18 कि.मी. भीतर चीन ने जो कब्जा किया है, उससे देश का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा और नड्डा चालाकी भरा खेल कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोलकाता की राइटर्स बिल्डिंग में पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारी

कोलकाता : राइटर्स बिल्डिंग में शुक्रवार को कोलकाता पुलिस के एक कांस्टेबल ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी व मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह हुए कोरोना से संक्रमित

नयी दिल्ली : देशभर में महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आज भाजपा के दो नेता है आ गये आगे पढ़ें »

ऊपर