राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी ट्रस्ट और राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट की होगी जांच, ईडी निदेशक करेंगे नेतृत्व

नयी दिल्ली : सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन न्यासों द्वारा धनशोधन सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन मामले में जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित कर दी। केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता के मुताबिक अंतर-मंत्रालयी टीम का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक विशेष निदेशक करेंगे। प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा, ‘केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी फाउंडेशन, राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), आय कर कानून, विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के विभिन्न कानूनी प्रावधानों का उल्लंघन किए जाने के मामलों में जांच में समन्वय के लिए एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित की है।’ उन्होंने कहा, ‘अंतर-मंत्रालयी टीम का नेतृत्व प्रवर्तन निदेशालय के एक विशेष निदेशक करेंगे।’

गृह मंत्रालय ने कहा

गृह मंत्रालय ने राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा कानूनों के उल्लंघन मामले में जांच में समन्वय के लिए अंतर-मंत्रालयी समिति गठित की । गृह मंत्रालय के अनुसार अंतर-मंत्रालयी टीम की जांच के दायरे में राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट, इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा किया गया कानूनों का उल्लंघन भी होगा । राजीव गांधी फाउंडेशन और अन्य के खिलाफ जांच प्रवर्तन निदेशालय के एक विशेष निदेशक द्वारा की जाएगी ।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कश्मीर में पेट्रोलिंग पार्टी पर हुआ आतंकी हमला, एक जवान घायल,एक आतंकी ढेर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर के ह्यगाम इलाके में संदिग्ध आतंकियों द्वारा पेट्रोलिंग कर रहे आर्मी के पार्टी पर आतंकी हमला कर आगे पढ़ें »

बेंगलुरू में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंसा, पुलिस की गोलीबारी में 3 मरे

बेंगलुरू : कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे नवीन द्वारा सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट साझा किये जाने के बाद हुई हिंसा पर आगे पढ़ें »

ऊपर