राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने वापस ली सुप्रीम कोर्ट से याचिका

नई दिल्ली : राजस्थान में मचे सियासी घमासान के बीच एक बड़ा बदलाव आया है। राजस्थान विधानसभा के स्पीकर सीपी जोशी ने सोमवार को बागी विधायकों के मामले में उच्च न्यायालय के जिस फैसले के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में याचिका दायर की थी, उसे वापस ले लिया है। शीर्ष न्यायालय ने याचिका वापस लेने की अपील स्वीकार कर ली है। स्पीकर की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने न्यायालय में ये जानकारी दी। अब कांग्रेस राजस्थान में सियासत की लड़ाई अदालत में नहीं, बल्कि राजनीतिक रूप से लड़ी जाएगी।
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले वापस ली याचिका
मालूम हो कि राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के गुट की याचिका पर उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में दायर अर्जी पर आज सुबह 11 बजे सुनवाई होनी थी, उससे पहले सीपी जोशी ने याचिका वापस ले ली। राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ शीर्ष न्यायालय में याचिका दायर की थी।
हाई कोर्ट ने नोटिसों पर यथास्थिति बरकरार रखने का दिया था आदेश
विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने शिकायत की थी कि उच्च न्यायालय का आदेश उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। अब इस मामले में शीर्ष न्यायालय में तीन जजों की बेंच सोमवार सुबह 11 बजे सुनवाई करने वाली थी, उससे पहले सीपी जोशी ने याचिका वापस ले ली। राजस्थान उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सचिन पायलट समेत 19 बागी विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा भेजे गए अयोग्यता के नोटिसों पर यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आ​ज से भारी बारिश की संभावना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को रात भर बारिश में उत्तर कोलकाता के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। वहीं मंगलवार को भी कोलकाता समेत दक्षिण आगे पढ़ें »

ऊपर