राजस्थान के घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस का दिल्ली में प्रदर्शन, कई नेता हिरासत में

नयी दिल्ली : कांग्रेस की दिल्ली इकाई के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार को गिराने के भाजपा के कथित प्रयास के खिलाफ सोमवार को यहां प्रदर्शन किया। हालांकि, इन लोगों को पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब इन्होंने उप राज्यपाल के कार्यालय की तरफ बढ़ने की कोशिश की। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया।

लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी कदमों’ के खिलाफ विरोध

कुमार ने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन राजस्थान में भाजपा के ‘लोकतंत्र एवं संविधान विरोधी कदमों’ के खिलाफ था। उन्होंने कहा, ‘हम उप राज्यपाल महोदय को बताना चाह रहे थे कि भाजपा और केंद्र की उसकी सरकार किस तरह से राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं। परंतु, दिल्ली पुलिस ने हमें उप राज्यपाल के कार्यालय की तरफ बढ़ने से पहले ही रोक दिया है।’ गौरतलब है कि कांग्रेस राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर सोमवार को सभी प्रदेशों में राजभवनों के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रही है। उसका आरोप है कि केंद्र सरकार कांग्रेस की राज्य सरकारों को अस्थिर करने के लिए राज्यपालों का राजनीतिक इस्तेमाल कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा में मंत्री ने किया स्वास्थ्य साथी कैंप का परिदर्शन

हावड़ा : हावड़ा में स्वास्थ्य साथी कार्ड के लिए राज्य सरकार की ओर से विभिन्न वार्डों के स्कूलों में कैंप लगाया गया है। उक्त परियोजना आगे पढ़ें »

यूपी के इतिहास का सबसे बड़ा रोजगार अभियान आज शुरु

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए अपनी कमर कस ली है। राज्य सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर