राजनाथ ने बीआरओ को बॉर्डर पर तेजी से काम करने का दिया निर्देश

rajnath

नयी दिल्ली : भारत-चीन के बढ़ते तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार सुबह बॉर्डर पर जारी सड़क निर्माण और अन्य निर्माण को लेकर समीक्षा बैठक की। मंगलवार को रक्षा मंत्री ने बीआरओ के वरिष्ठ अधिकारियों से सभी परियोजनाओं का लेकर समीक्षा बैठकी। इस दौरान निर्माण कार्य में तेजी लाने की बात कही। बैठक में एलएसी के साथ-साथ एलओसी पर भी निर्माण कार्यों की समीक्षा की गयी किया।  बीआरओ को जल्द से जल्द सभी निर्माण कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया ।  बीआरओ के डीजी लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने पूरी जानकारी दी। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के जिम्मे बॉर्डर पर सभी निर्माण करने का जिम्मा रहता है। सिर्फ चीन बॉर्डर के निकट ही कई दर्जन पुलों का निर्माण चल रहा है।  एलएसी के पास सामरिक पुल और सड़कों को बनाने का काम युद्ध स्तर पर आगे बढ़ रहा है। बीआरओ तेजी से सामरिक सड़कों और पुल को बना रहा है। 3 साल में 40 पुलों पर काम चल रहा है, जिसमें से 20 पुल बनकर तैयार हैं।  2022 तक 66 सामरिक सड़कें बनाने का भी लक्ष्य है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुमित नागल को अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने आगे पढ़ें »

वनडे रैंकिंग : बल्लेबाजी में कोहली व रोहित शीर्ष पर बरकरार

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान बरकरार रखे जबकि तेज आगे पढ़ें »

ऊपर