रमजान में दुआ करूंगी कि आप दोबारा जीतें

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्जवला योजना से मुस्लिम महिलाएं भी बेहद प्रभावित हुईं। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले की इन महिलाओं ने कहा कि वे जब कुरान पढ़ती हैं तो अल्लाह से दुआ करती हैं कि नरेंद्र मोदी 2019 में फिर से पीएम चुने जाएं। पीएम मोदी सोमवार 28 मई को नमो एप के जरिये उज्जवला योजना के लाभार्थियों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘उज्ज्वला योजना’ समाज में बदलाव लेकर आयी है और इसके चार करोड़ लाभार्थियों में से 45 फीसदी दलित और आदिवासी हैं। मोदी सरकार की अहम कल्याणकारी इस योजना का उद्देश्य गरीब परिवारों तक एलपीजी सिलेंडर मुहैया कराना है। योजना के लाभार्थियों से बातचीत में उन्होंने उनकी सरकार में दलितों को मिले फायदों की तुलना कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार के तहत मिले फायदों से की। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार के दौरान 2010-14 में दलितों को 445 पेट्रोल पंप मिले जबकि उनकी सरकार में 2014-18 के दौरान उन्हें 1200 से अधिक मिले।
रमजान में रसोई गैस से सहूलियत
लाभार्थियों से बातचीत के दौरान कश्मीर के अनंतनाग की महिलाओं ने उन्हें बताया ‘आप जानते हैं रमजान के महीने में हमें बहुत चीजें तैयार करनी पड़ती है, रसोई गैस से हमें बहुत सहूलियतें मिलीं।’ एक महिला ने कहा ‘शुक्रिया सर, हम आपकी सरकार से बहुत खुश हैं।’ इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें उनके आशीर्वाद की जरूरत है। एक मुस्लिम महिला ने आगे कहा ‘रमजान का महीना चल रहा है, सुबह हम नमाज पढ़ते हैं, कुरान पढ़ते हैं, कुरान में हम आपको दुआ देंगे कि अगले हर साल आपकी ही सरकार आए। ‘ इसके बाद प्रधानमंत्री ने भी मुझे आपने आशीर्वाद दिया, मुझे बहुत अच्छा लगा।
प्रधानमंत्री ने पुराने दिनों को किया याद
इस मौके पर मोदी ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि जब वह युवा थे तो उनके कई मुस्लिम पड़ोसी थे। उन्होंने महिलाओं से कहा ‘मेरे कई मित्र मुस्लिम थे। मुझे याद है कि रमजान के दौरान महिलाएं सुबह जल्दी उठती थीं लेकिन उज्ज्वला योजना के आने के बाद यह भी बदला होगा।’ इससे पहले पीएम मोदी ने कहा कि ‘उज्ज्वला योजना ने गरीबों, वंचितों, दलितों, आदिवासी समुदायों की जिंदगियों को सुधारा है। यह पहल सामाजिक सशक्तीकरण में अहम भूमिका निभा रही है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

जेयू मामले में प्रशासन पूरी तरह से फेल था – राज्यपाल

वीसी ने अपने कर्तव्य नहीं निभाये ‘जो भी किया संविधान के दायरे में किया’ जाने से पहले सीएम से कई बार हुई थी बात सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जादवपुर आगे पढ़ें »

राजीव को पकड़ने के लिए बंगाल से यूपी तक छापे

राजीव कहां हैं सीबीआई ने पूछा पत्नी से टारगेट पूरा करने के लिए बनाया गया स्पेशल कंट्रोल रूम सीबीआई का अनुमान - जगह बदल-बदल कर रह रहे हैं आगे पढ़ें »

ऊपर