यूएई से बाढ़ राहत में मदद को लेकर आशान्वित है केरल : पिनराई विजयन

पिनराई विजयन

तिरुवनंतपुरम : बाढ़ से तबाह केरल के पुनर्निर्माण के लिए राज्य सरकार के निधि जुटाने का अभियान शुरू करने के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को कहा कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की आर्थिक मदद की पेशकश को लेकर आशान्वित हैं।
बाढ़ प्रभावित राज्य को यूएई की ओर से 700 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की कथित पेशकश को केंद्र सरकार द्वारा अस्वीकार किए जाने को लेकर छिड़ी बहस को देखते हुए मुख्यमंत्री का यह बयान काफी महत्वपूर्ण है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियानों में सहयोग देने वाले आईएएस अधिकारियों को सम्मानित करने के लिए यहां आयोजित एक कार्यक्रम में विजयन ने कहा कि कई देश केरल की मदद के लिए आगे आए। राहत कार्यों के लिए यूएई की ओर से 700 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की कथित पेशकश और केंद्र के इसे नहीं स्वीकारने के फैसले की ओर इशारा करते हुए विजयन ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रवैया (केंद्र का) अब भी पहले जैसा रहेगा। देश-विदेश से धन जुटाने के लिए राज्य को मिल रहे अच्छे समर्थन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि प्रयास इसका उचित इस्तेमाल करने की दिशा में किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने विनाशकारी बारिश एवं बाढ़ के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे के अलावा स्थिति काबू में लाने के लिए एक विशेष पैकेज की भी मांग की है। हालांकि उन्होंने कहा कि राज्य को हुए नुकसान की पूर्ण क्षतिपूर्ति करने को लेकर केंद्र की भी कुछ सीमाएं हैं। विजयन ने कहा, ‘इसलिए राज्य को पुनर्विकास और पुनर्निर्माण कार्यों के लिए धन की कमी से उबरने के लिए संसाधन ढूंढने होंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर