यहां टाइगर के गले में फंसा मिला फंदा, पूरे राज्य में रेड अलर्ट

जयपुरः राजस्थान में देश के सबसे मशहूर रणथंभौर नेशनल पार्क में एक टाइगर के गले से तार का फंदा लगा हुआ मिला। बांधे गए तार के मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। वायर रणथंभौर टाइगर रिज़र्व के टाइगर टी-108 के गले में फंसा हुआ मिला है। नेशनल पार्क में लगे ट्रैप कैमरे में टाइगर के गले में फंदा लगा हुआ मिला था, जिसके बाद वन अधिकारियों ने एनटीसीए से परमिशन मांग कर टी- 108 को ट्रेंकुलाइज किया और गले में फंसे फंदे को बाहर निकाला। इस पूरे मामले में चीफ वाइल्ड लाइफ वॉर्डन अरिजीत बनर्जी ने सात दिन में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने रिपोर्ट में पूछा है  कि आखिर यह फंदा टाइगर के गले में कैसे पहुंचा। इस घटना के सामने आने के बाद अब पूरे राजस्थान में वन विभाग ने 2 फरवरी तक रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। वन विभाग ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां भी अगले सात दिनों तक रद्द कर दी हैं। गौरतलब है कि रणथंभौर में इसके पहले भी 26 बाघों के गायब होने की जांच अभी भी चल रही है।
बड़ी संख्या में बाघों की शिकार की घटना
बता दें कि इसके पहले भी बड़ी संख्या में बाघों के शिकार की घटना हो चुकी थी ,तब देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को रणथंभौर आना पड़ा था। गुरुवार और शुक्रवार को ट्रैप कैमरा में 12.60 और 6 ए.एम पर टी -108 टाइगर के गले में झूलता हुआ वायर दिखा था और वन विभाग के अनुसार यह पता लगाने के लिए वायर को जांच के लिए भेज दिया गया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जब साजिद ने जिया से टॉप खुलवाकर ब्रा…

मुंबईः दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की जिंदगी पर बनी डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' हाल ही में यूके में रिलीज की गई। इस डॉक्युमेंट्री के दूसरे आगे पढ़ें »

ममता को मिला सहारा ! अखिलेश- भाजपा को हराने के लिए तृणमूल को देंगे समर्थन

उत्तर प्रदेश : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले ममता बनर्जी को सहारा मिला है समाजवादी पार्टी का। समाजवादी पार्टी के आगे पढ़ें »

ऊपर