मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा – सिख दंगों के आरोपियों को मुख्‍यमंत्री बना दिया गया

गुरदासपुर/जालंधर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 लोकसभा के चुनावी अभियान का आगाज की गुरुवार को पंजाब के गुरुदासपुर से की। नववर्ष की पहली रैली में आक्रमक दिख रहे मोदी ने कांग्रेस की जमकर खबर लेते हुए कहा कि इन लोगों ने राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए 1984 सिख दंगो के आरोपी को मुख्‍यमंत्री बना दिया है। सिख दंगों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि एक परिवार के इशारे पर आरोपियों को ‘सज्जन’ बता दिया गया तो किसी को मुख्‍यमंत्री बना दिया गया। गरीबी हटाओ के नारे देने वाले लोग अब कर्ज माफी के नाम पर ठगने का काम कर रहे है।
मोदी ने कहा, गुरुनानक की 550वीं जयंती आने वाली है। उनके ध्येय वाक्य कीर्ति करो-नाम जपो को दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचाया जाएगा। मोदी ने कहा कि सिख भाइयों की आस्था को देखते हुए करतारपुर कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया गया है। मोदी ने कहा कि कहा- पंजाब की स्थिति कुछ अलग नहीं है। यहां भी किसानों की आंख में धूल झोंककर कांग्रेस सत्ता में आ गई। कर्जमाफी का झूठा वादा कर वोट हासिल कर लिया।

जय अनुसंधान का नारा दिया
कांग्रेस के लोगों ने संसद में खुद ही मान लिया है कि उन्होंने 1.5 साल में सिर्फ 3400 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया।
इससे पहले मोदी ने जालंधर में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 106वीं इंडियन साइंस कांग्रेस का उद्‌घाटन किया। उन्‍होंने कहा कि भारत का विज्ञान लोगों और जनता से जुड़ा है। जय जवान, जय किसान के बाद जय विज्ञान इसमें जुड़ा। मैं इसमें जय अनुसंधान भी जोड़ता हूं। हमारी सरकार ने अटल इनोवेशन मिशन की शुरुआत की। हमारे देश में ऐसे किसानों की संख्या बहुत ज्यादा है, जिनके पास दो हेक्टेयर से कम भूमि है। उन्हें ऐसी तकनीकी की जरूरत है, जिससे वे कम मेहनत से ज्यादा लाभ कमा सके।


शेयर करें

मुख्य समाचार

पीरियड को लेकर अपनी लाडली को करें जागरूक, बताएं ये बातें

नई दिल्ली : किसी लड़की के जीवन में पहली बार पीरियड आना जीवन में बड़ा बदलाव होता है। पीरियड आने के बाद किसी लड़की के आगे पढ़ें »

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

ऊपर