मोदी 9 जून को श्रीलंका जाएंगे, धमाकों के बाद देश का दौरा करने वाले पहले विदेशी नेता

modi-sri lanka-president-image

नयी दिल्ली: श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस देश का दौरा करने वाले पहले विदेशी नेता होंगे। प्रधानमंत्री मोदी 9 जून रविवार को श्रीलंका दौरे पर जा रहे है और यहां वह श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना से मुलाकात करेंगे। मोदी सिर्फ कुछ घंटों के लिए ही वहां रुकेंगे। इस दौरे के बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोदी का यह दौरा श्रीलंका सरकार को यह बताने के लिए है कि हम उनके साथ बराबरी से खड़े हैं। मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि आतंकवाद से निपटने में भारत सरकार श्रीलंका की पूरी मदद करेगा। उल्लेखनीय है कि ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की जान चली गई थी।

तीसरा श्रीलंकाई दौरा

प्रधानमंत्री का यह तीसरा श्रीलंकाई दौरा है। इससे पहले वे 2015 और 2017 में भी श्रीलंका दौरे पर जा चुके हैं। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि मोदी का यह दौरा श्रीलंका सरकार को यह बताने के लिए है कि इस आपदा में हम उनके साथ बराबरी से खड़े हैं। मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि आतंकवाद से निपटने में भारत सरकार श्रीलंका की पूरी मदद करेगा।प्रधानमंत्री 8 जून को मालदीव दौरे पर जाएंगे। इसके बाद 9 जून रविवार को सुबह करीब 11 बजे कुछ देर के लिए श्रीलंका पहुंचेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर