प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, मसूद की मौत की खबर पर हुई चर्चा

नई दिल्लीः भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ-साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और विदेश सचिव वी के गोखले भी उपस्थित थे।
मसूद के मौत पर हुई चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बुलाई गई बैठक में हुए विचार-विमर्श के बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन समझा जा रहा है कि इसमें पाकिस्तान के साथ बढ़े तनाव के संदर्भ में देश की सुरक्षा स्थिति पर विचार-विमर्श किया गया। इसके अलावा जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के कथित रूप से मारे जाने की खबर पर भी चर्चा हुई। रविवार को अजहर के मारे जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अजहर के मारे जाने की खबरों को खारिज किया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वह जिंदा है।
एयर स्ट्राइक के बाद गंभीर हालत पर चर्चा
उच्च स्तरीय बैठक में एयर स्ट्राइक के बाद के हालात पर भी चर्चा हुई। पाकिस्तान की ओर से भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगातार गोलाबारी आरै सीजफायर का उल्लघंन किया जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ 48 घंटे चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए और 5 जवान शहीद हो गए। इसमें एक सिविलियन की भी जान गई।
गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार सीमा पार से भारी फायरिगं कर रहा है। इससे पहले दिन में करीब 4 बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर और एलओसी पर मोर्टार और छोटे हथियारों से भारी गोलाबारी शुरू की। शुक्रवार को उरी सेक्टर के चोकास, ग्वाहलन,किकेर और काठी पोस्ट में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लघंन किया। भारतीय सेना और बीएसएफ ने पाकिस्तान के सीजफायर का मुंहतोड़ जवाब दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर