मोंटी चड्ढा दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार, विदेश भागने की थी तैयारी

नई दिल्ली: लोगों को फ्लैट देने का वादा करने वाले मोंटी चड्ढा को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि मोंटी विदेश भागने की तैयारी में था। वह भागकर फुकेट जाने वाला था। दिवांगत शराब कारोबारी पॉन्टी चड्ढा के बेटे मनप्रीत उर्फ मोंटी पर सस्ती दरों पर फ्लैट दिलाने का झांसा देकर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी का आरोप है। मोंटी को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया।

ईओडब्ल्यू के एसीपी, सुवाशीष चौधरी ने बताया कि मोंटी उप्पल-चड्ढा हाईटेक डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड का निदेशक हैं। यह कंपनी उत्तर भारत के कई शहरों में फ्लैट बनाकर बेचती है। धोखाधड़ी के मामले में मोंटी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

18 महीने में फ्लैट देने का किया था वादा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोंटी ने गाजियाबाद और नोएडा में कई लोगों को फ्लैट देने का वादा किया था, लेकिन उसने अपना वादा पूरा नहीं किया। इससे नाराज होकर गाजियाबाद और नोएडा में कई लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई। शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि उन्हें कोई फ्लैट नहीं दिया गया है। चड्ढा परिवार 2006 में गाजियाबाद में वेव सिटी नाम का प्रोजेक्ट लेकर आया था। ग्राहकों को बताया गया था कि 1500 एकड़ में फैले इस प्रोजेक्ट में स्कूल, स्विमिंग पूल, क्लब, अस्पताल और हेलिपैड जैसी सुविधाएं होंगी। 18 महीने में फ्लैट देने का वादा कर करोड़ों रुपए लेकर बुकिंग कर ली गई। लेकिन 2011 तक कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ। इसके बाद ग्राहकों की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने मोंटी और उसकी कंपनी से जुड़े लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नागरिकता कानून के खिलाफ ममता की रैली, कहा- भाजपा पैसे देकर कराती है हिंसा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोलकाता की सड़कों पर उतरीं और पूरे देश आगे पढ़ें »

chauhan

असम में तैनात सेना की टुकड़ियां एक या दो दिन में बैरक में वापस आ जाएंगी: सेना कमांडर

कोलकाता : सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने सोमवार को कहा कि असम में ‌स्थिति तेजी से सुधर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई आगे पढ़ें »

ऊपर