मैंने अपनी जिंदगी में केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा : शाह

amit shah

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बड़ा झूठा अपनी जिंदगी में नहीं देखा। बुधवार को दिल्ली विधानसभा के लिए नजफगढ़ में  शाह सभा कर रहे थे। इस स‌भा के दौरान शाह नेशाह ने कहा, केजरीवाल ने झूठ बोला था कि वह सरकारी घर या कार नहीं लेंगे। लेकिन अब उनके पास बंगला और कार दोनों हैं। मैंने अपने 56 साल के जीवन में केजरीवाल से बड़ा झूठा नहीं देखा। नई दिल्ली विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनील यादव के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने केजरीवाल से पूछा, क्या वह जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को खिलाफ अभियोजन चलाने की इजाजत देंगे? साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल और कांग्रेस ने लोगों को नागरिकता कानून के खिलाफ उकसाया। ये लोग कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं। मैं फिर से केजरीवाल से पूछता हूं कि आप दिल्ली के लोगों को बताएं कि क्या आप शाहीन बाग के साथ है?

क्या केजरीवाल इंदिरा गांधी की तरह महसूस कर रहे हैं
केंद्रीय गृह मंत्री ने शिक्षा के क्षेत्र में केजरीवाल की उपलब्धियों पर सवाल करते हुए कहा कि भाजपा के सांसदों ने आप सरकार के झूठे दावों का पर्दाफाश किया तो इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया, ‘हम (भाजपा) दिल्ली का अपमान कर रहे हैं।’ शाह ने पूछा, ‘केजरीवालजी, क्या आप इंदिरा गांधी की तरह महसूस कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा ‘इंदिरा कहा करती थीं कि इंदिरा इज इंडिया एंड इंडिया इज इंदिरा। केजरीवाल भी समझते हैं कि केजरीवाल इज दिल्ली एंड दिल्ली इज केजरीवाल।’

ईवीएम का करंट शाहीन बाग में महसूस हो
शाह ने फरवरी 2016 में जेएनयू में ‘टुकड़े- टुकड़े नारे लगाने वालों के खिलाफ अभियोजन की अनुमति नहीं देने के लिए’ केजरीवाल पर हमला बोला। शाह ने कहा ‘(ईवीएम का) का बटन इतनी जोर से दबाओ कि उसका करंट शाहीन बाग में महसूस हो।’ साथ ही उन्होंने दिल्ली के लोगों से कहा कि 8 फरवरी को जब आप वोट करें तो यह मत सोचना कि आपका मत केवल एक विधायक बनाएगा। आपका एक-एक वोट कीमती है। आपके हर वोट से देशभर में यह संदेश जाना चाहिए कि दिल्ली की जनता शाहीन बाग के साथ है या भारत माता के बेटे के साथ।

8 फरवरी को मतदान
दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान होना है, जिसके नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। मालूम हो कि साल 2015 के चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं भापतीय जनता पार्टी को मात्र 3 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल नहीं होने पर फ्रैंचाइजियां नहीं देंगी वेतन, मुश्किल में घरेलू खिलाड़ी

 नयी दिल्ली : कोई खेल नहीं तो कोई वेतन नहीं। इस साल आईपीएल में करार करने वाले खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा हो सकता है आगे पढ़ें »

विम्बलडन के रद्द होने की संभावना : मर्रे

लंदन : एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैम्पियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले आगे पढ़ें »

ऊपर