मेट्रो परियोजना की प्रशंसा के खिलाफ बच्चन के घर के बाहर प्रदर्शन

कहा-आइये, आपको आरे ले चलें, जिससे आपका नजरिया बदल जायेगा
मुंबई : आरे कॉलोनी में 2,600 से अधिक पेड़ों को गिराये जाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने मुंबई मेट्रो परियोजना के समर्थन में फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के ट्वीट को लेकर जुहू में उनके आवास के बाहर बुधवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने ‘आरे को बचाओ’ और ‘बगीचों से जंगल नहीं बनते’ के बैनर और पोस्टर पकड़ रखे थे। बच्चन ने मंगलवार को ट्वीट किया था, ‘मेरे एक मित्र को आपात चिकित्सकीय मदद की आवश्यकता थी, उसने अपनी कार के बजाए मेट्रो से जाने का फैसला किया। वह बहुत प्रभावित होकर लौटा। उसने कहा कि यह अधिक तेज, सुविधानजनक और सबसे दक्ष है। प्रदूषण के लिए समाधान। और पेड़ लगाएं। मैंने अपने बगीचे में पेड़ लगाए थे। क्या आपने लगाए?’ मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लि. के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिड़े ने मेट्रो परियोजना की प्रशंसा करने के लिए बच्चन की सराहा। वहीं, पेड़ गिराने को लेकर नगर निकाय की मंजूरी के खिलाफ बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ता जोरु भाठेना का कहना है कि ‘प्रिय एमएमआरडीए अधिकारी, मैंने सुना है कि आप अपनी विभिन्न मेट्रो परियोजनाओं के लिए कास्टिंग यार्ड के निर्माण के लिए भूखंड देख रहे हैं। क्या बच्चन जी का बगीचा पर्याप्त होगा?और मुझे भरोसा है कि उन्हें भी ऐसा करने में खुशी होगी।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया,‘प्रिय बच्चन जी। मैं आपसे अपने बगीचे की रक्षा करना छोड़कर आपका इंतजार कर रहे हमारे दोस्तों के साथ जुड़ने का अनुरोध करता हूं। श्रीमान, आइए आपको आरे ले चलें, जिससे आपका नजरिया बदल जायेगा।’ आरे कॉलोनी महानगर का बड़ा हरित क्षेत्र है। युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे इलाके में पेड़ गिराने के प्रस्ताव के खिलाफ हैं। पर्यावरणविद् और कार्यकर्ता मेट्रो कार शेड परियोजना का विरोध कर रहे हैं। उधर, बॉलीवुड की कई हस्तियों व नेताओं ने भी इन कार्यकर्ताओं को अपना समर्थन दिया है। उधर, आरे मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि यह सरकारी भूमि है और वन क्षेत्र में नहीं आती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

”राम मंदिर निर्माण में अब कोई बाधा नहीं”- विहिप अध्यक्ष

इंदौर (मध्यप्रदेश) : शीर्ष न्यायालय द्वारा गुरुवार को अयोध्या मामले में दायर पुनर्विचार याचिकाएं खारिज करने के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय आगे पढ़ें »

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक होगी लॉन्च, फुल चार्ज में दौड़ेगी 150 किमी

नई दिल्ली : इलेक्ट्रिक स्कूटर तथा बाइक बनाने वाली कंपनी ओकिनावा भारत में कम कीमत वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी आगे पढ़ें »

ऊपर