मेट्रो परियोजना की प्रशंसा के खिलाफ बच्चन के घर के बाहर प्रदर्शन

कहा-आइये, आपको आरे ले चलें, जिससे आपका नजरिया बदल जायेगा
मुंबई : आरे कॉलोनी में 2,600 से अधिक पेड़ों को गिराये जाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं ने मुंबई मेट्रो परियोजना के समर्थन में फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के ट्वीट को लेकर जुहू में उनके आवास के बाहर बुधवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने ‘आरे को बचाओ’ और ‘बगीचों से जंगल नहीं बनते’ के बैनर और पोस्टर पकड़ रखे थे। बच्चन ने मंगलवार को ट्वीट किया था, ‘मेरे एक मित्र को आपात चिकित्सकीय मदद की आवश्यकता थी, उसने अपनी कार के बजाए मेट्रो से जाने का फैसला किया। वह बहुत प्रभावित होकर लौटा। उसने कहा कि यह अधिक तेज, सुविधानजनक और सबसे दक्ष है। प्रदूषण के लिए समाधान। और पेड़ लगाएं। मैंने अपने बगीचे में पेड़ लगाए थे। क्या आपने लगाए?’ मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लि. के प्रबंध निदेशक अश्विनी भिड़े ने मेट्रो परियोजना की प्रशंसा करने के लिए बच्चन की सराहा। वहीं, पेड़ गिराने को लेकर नगर निकाय की मंजूरी के खिलाफ बंबई हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ता जोरु भाठेना का कहना है कि ‘प्रिय एमएमआरडीए अधिकारी, मैंने सुना है कि आप अपनी विभिन्न मेट्रो परियोजनाओं के लिए कास्टिंग यार्ड के निर्माण के लिए भूखंड देख रहे हैं। क्या बच्चन जी का बगीचा पर्याप्त होगा?और मुझे भरोसा है कि उन्हें भी ऐसा करने में खुशी होगी।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया,‘प्रिय बच्चन जी। मैं आपसे अपने बगीचे की रक्षा करना छोड़कर आपका इंतजार कर रहे हमारे दोस्तों के साथ जुड़ने का अनुरोध करता हूं। श्रीमान, आइए आपको आरे ले चलें, जिससे आपका नजरिया बदल जायेगा।’ आरे कॉलोनी महानगर का बड़ा हरित क्षेत्र है। युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे इलाके में पेड़ गिराने के प्रस्ताव के खिलाफ हैं। पर्यावरणविद् और कार्यकर्ता मेट्रो कार शेड परियोजना का विरोध कर रहे हैं। उधर, बॉलीवुड की कई हस्तियों व नेताओं ने भी इन कार्यकर्ताओं को अपना समर्थन दिया है। उधर, आरे मामले पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि यह सरकारी भूमि है और वन क्षेत्र में नहीं आती।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलियाई ओपन पर बारिश का असर, सेरेना और फेडरर की जीत से शुरुआत

मेलबर्न : सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर ने आस्ट्रेलियाई ओपन में सोमवार को जीत से शुरुआत की जिसके बाद बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल आगे पढ़ें »

आश्रय गृह केस में ब्रजेश ठाकुर समेत 19 दोषी करार

दिल्ली की अदालत अब सजा को लेकर 28 जनवरी को करेगी सुनवाई, अभियुक्तों में 12 पुरष व 8 महिलाएं नयी दिल्ली/पटनाः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में आगे पढ़ें »

खाने में रोजाना लें यह नमक, बीमारियां रहेंगी दूर

पीएम मोदी ने याद किया कोलकाता टेस्ट, छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुंबले, द्रविड़ तथा लक्ष्मण का दिया उदाहरण

pak

पाक ने अमेरिका के सामने फैलायी झोली, कहा- एफएटीएफ की ‘निगरानी सूची’ से निकलवाए

रोड शो के कारण वक्त पर नहीं पहुंच सके केजरीवाल, अब कल करेंगे नामांकन

bangladesh

बांग्लादेशी अदालत ने राजनीतिक रैली पर बम हमले के 10 दोषियों को मौत की सजा सुनाई

momota

एनपीआर है खतरनाक खेल, एनआरसी का पूर्व संकेत : ममता

ज्वेलरी व्यापारियों को केंद्र सरकार ने भेजा नोटिस, कैट ने अपील की तारीख बढ़ाने का आग्रह किया

SUKHOI

ब्रह्मोस से लैस सुखोई आज से करेंगे हिंद महासागर की निगरानी, पाक-चीन पर नजर

ऊपर