आज मेरा कोई सम्‍मान नहीं करता : मुलायम सिंह यादव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के संरक्षक व उत्‍तरप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव शनिवार को भावुक हो गए। प्रसंग था समाजवादी चिंतक और पूर्व मंत्री भगवती सिंह के 86वें जन्म दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम का जहां उन्‍होंने कहा कि अब उनका कोई सम्‍मान नहीं करता है लेकिन शायद उनके मरने के बाद के बाद लोग ऐसा करें।
मुलायम ने कहा, लोहिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था। लोहिया कहा भी करते थे कि इस देश में जिंदा रहते कोई सम्मान नहीं करता है।’ इस मौके पर उन्‍होंने भगवती सिंह को बधाई देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के गठन में उनकी बड़ी भूमिका रही है। उन्‍होंने संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास किया। मुलायम ने राम मनोहर लोहिया की भी जमकर प्रशंसा की। यही नहीं उन्‍होंने अपने बेटे अखिलेश यादव को भी कई बार नसीहत दी है। पिछले साल पार्टी नेतृत्‍व को लेकर हुए विवाद के दौरान मुलायम सिंह ने कहा था कि पिता होने के नाते उनका आशीर्वाद बेटे अखिलेश के साथ है, लेकिन वह उनके फैसलों से सहमत नहीं हैं। उसी दौरान एक सवाल के जवाब में मुलायम ने अखिलेश को धोखेबाज बता दिया था। उन्होंने कहा, ‘जो बात का पक्का नहीं, वादा निभाने वाला नहीं, वह जीवन में कभी कामयाब नहीं होगा। देश के सबसे बड़े नेता (पीएम मोदी) ने भी यह बात कही थी।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

trump

ट्रम्प ने तुर्की पर लगाए प्रतिबंध, कहा उसकी अर्थव्यवस्था को बरबाद कर देंगे

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तरपूर्वी सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई के विरोध में तुर्की अधिकारियों के खिलाफ नए प्रतिबंधों की आगे पढ़ें »

imran

एफटीएफ में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, डार्क ग्रे सूची में डाले जाने का डर

पेरिस : पाकिस्तान पर आतंकी वित्तपोषण की निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) कड़े प्रतिब्रध लगा सकती है। रिपोर्टस के मुताबिक, आतंकवाद पर कड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर