मुम्बई के मानखुर्द के स्क्रैप कपाउंड में लगी भीषण आग, तीन विमान

मुम्बई : मुम्बई के उपनगरीय मानखुर्द के एक ‘स्क्रैप कपाउंड’ में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई, जिसमें बेकार तेल के कुछ डिब्बे और वहां पड़ा सामान खाक हो गया। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब छह बजे मानखुर्द-घाटकोपर लिंक रोड के पास मंडाला स्थति ‘स्क्रैप कपाउंड’ में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद कर्मी मौके पर पहंचे।

कबाड़ और खाली पड़े तेल के ड्रमों में लगी आग

अधिकारी ने कहा, ‘ पहले इसके प्रथम स्तर (लेवल 1) की आग होने की जानकारी मिली लेकिन सुबह छह बजकर 38 मिनट पर इसे तृतीय स्तर (लेवल 3/भीषण) की आग घोषित कर दिया गया। इसमें 15,000 वर्ग फुट में फैले पांच कबाड़ के गोदाम में पड़े कबाड़ और खाली पड़े तेल के ड्रमों में आग लग गई।’ उन्होंने बताया कि तेज हवा के कारण बढ़ रही आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के तीन विमानों को तुरंत मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा दमकल की छह गाड़ियां, जम्बो टैंकर, तीन पानी के टैंकर, दो फोम टेंडर और एक एम्बुलेंस मौके पर तैनात है। उन्होंने कहा, ‘ आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर