मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

नई दिल्लीः बिहार विधानसभा चुनाव में अपने घोषणा पत्र में भाजपा के मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने के वादे पर विपक्ष पार्टी ने जमकर निशाना साधा। इसी बीच चुनाव आयोग ने कहा है कि मतदान के दौरान मुफ्त वैक्सीन का वादा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। आयोग ने कहा कि भाजपा द्वारा घोषणापत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का वादा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले द्वारा जारी एक शिकायत का जवाब देते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि इस मुद्दे में उसने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं पाया है। साकेत गोखले ने दावा किया था कि मुफ्त वैक्सीन का दावा भेदभाव कारक है और ये घोषणा चुनाव के दौरान केंद्र सरकार द्वारा सत्ता का दुरुपयोग है। सूत्रों के मुताबिक चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के भाग आठ में वर्णित कुछ दिशानिर्देशों के हवाले से कहा है कि वैक्सीन का वादा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बिहार की एनडीए सरकार ने देश के सामने मिसाल रखी है, हमारा संकल्प है कि जैसे ही कोरोना का टीका आईसीएमआर द्वारा स्वीकृति के बाद उपलब्ध होगा, हर बिहारवासी का निशुल्क टीकाकरण करवाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुंबई से ‘फिल्म सिटी’ को हटाना आसान नहीं : संजय राउत

  मुंबई : शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि मुंबई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं, हालांकि ऐसा करने आगे पढ़ें »

चांद की सतह पर उतरा चीन का पहला मानवरहित स्पेसक्राफ्ट

बीजिंग : चीन का मानवरहित अंतरिक्षयान चंद्रमा की सतह पर उतर गया है।  चीन का यह अंतरिक्ष यान चंद्रमा से चट्टान के नमूने पृथ्वी पर आगे पढ़ें »

ऊपर