मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां-बेटी में से मां ने तोड़ा दम

लखनऊ : जमीन विवाद की सुनवाई कथित रूप से न होने से परेशान हो कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के सामने बेटी के साथ आत्मदाह का प्रयास करने वाली महिला की मौत हो गयी है। श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ आशुतोष दुबे ने बुधवार को बताया कि सफिया (50) ने अस्पताल में उपचार के दौरान मंगलवार सुबह पौने बारह बजे दम तोड़ दिया। उसकी बेटी का इलाज चल रहा है। सफिया और उनकी बेटी ने 17 जुलाई को मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था।

मामला दर्ज

अमेठी की रहने वाली मां-बेटी ने भूमि विवाद में कथित रूप से पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं किये जाने के विरोध में उक्त कदम उठाया था। लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय ने पिछले हफ्ते कहा था कि प्रथम दृष्टया यह घटना साजिश का हिस्सा नजर आती है। उन्होंने कहा था कि कुछ लोगों ने मां-बेटी को उकसाया था। इस प्रकरण में चार लोगों आस्मां, सुल्तान, ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के जिलाध्यक्ष कदीर खान और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अनूप पटेल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

नेताओं को फंसाने का प्रयास

पाण्डेय ने दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि दोनों महिलाएं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय जाकर अनूप पटेल से मिली थीं। कांग्रेस ने हालांकि आरोप लगाया कि पुलिस उसके नेताओं को फंसाने का प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र चौधरी ने कहा कि पुलिस कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता का नाम इसलिए इस घटना में खींच रही है ताकि प्रदेश की खराब कानून व्यवस्था की स्थिति को छिपाया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी लिए हावड़ा में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। वर्तमान आगे पढ़ें »

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है और आधिकारियों को भी इसके लिए दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। मंदिर परिसर आगे पढ़ें »

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

school scam

कोविड-19 : 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल छोड़ सकते हैं स्कूल की पढ़ाई : गुतारेस

त्वचा को बनाएं निखरा-निखरा

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

ऊपर