मुंबई में 1000 करोड़ रुपये की मादक पदार्थ जब्त

मुंबई : मुंबई सीमा शुल्क और राजस्व खुफिया विभाग ने न्हावा शेवा पोर्ट ट्रस्ट से एक मालवाहक कंटेनर से लगभग 1,000 करोड़ रुपये के 191 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया है। जब्त किये गये मादक पदार्थ को ‘आयुर्वेदिक दवा’ बताया गया है। आशंका है कि इसे अफगानिस्तान से लाया गया। दो कस्टम क्लीयरिंग हाउस एजेंट मीनानाथ बोडके और कोंडे पांडुरंग जिन्होंने इसे सीमा शुल्क के माध्यम से प्राप्त करने का प्रयास किया, उन्हें गिरफ्तार किया गया और 14 दिन के लिए पुलिस हिरासत भेजा दिया गया। मुख्य आरोपी नोमान पुलिस की पहुंच से दूर है। प्लास्टिक में उच्च श्रेणी की गुणवत्ता वाले मादक पदार्थ को प्लास्टिक के पाइप में बांस के रंग में रंग कर छुपाया गया था और इसे परंपरागत आम दवा बताया गया। आपूर्ति करने वाले ह्मोतों की जांच जारी है तथा यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या पहले भी इस तरह एजेंसियों से बचने का प्रयास किया गया या नहीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती मनायी गई

कोलकाता : गुरु गोबिंद सिंह जी की 354वीं जयंती कोलकाता के बेहला गुरुद्वारा, संत कुटिया गुरुद्वारा और जगत सुधार गुरुद्वारा सहित अन्य गुरुद्वारों में बड़े आगे पढ़ें »

ऊपर