मुंबई में बारिश से कर्फ्यू जैसे हालात

मुंबईः मुंबई, पालघर, ठाणे और नवी मुंबई में पिछले चार दिन से भारी बारिश हो रही है। मुंबई में मंगलवार सुबह हिंदमाता, कोलाबा, माटुंगा, दादर, सांताक्रूज और सायन के कई इलाकों में पानी भर गया। नाला सोपारा रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर लगातार दूसरे दिन पानी भरने से वेस्टर्न रेलवे लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा। एसी लोकल ट्रेन सर्विस को बंद कर दिया गया। वहीं, विरार और बोरीवली के बीच लोकल सर्विस ठप पड़ गई। इस वजह से राजधानी एक्सप्रेस और दुरंतो समेत 12 ट्रेनों को विरार और दहाणू में रोक दिया है। पश्चिमी रेलवे का कहना है कि हालात सामान्य होने के बाद इन्हें आगे भेजा जाएगा। यात्रियों के खाने-पाने के साथ दूसरी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।
डिब्बा वालों ने भी सेवा रखा बंद
मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में मुंबई में 165.8 मिमी और उपनगरों में 184 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में 10 से 13 जुलाई के बीच भारी से भारी बारिश हो सकती है। वेस्टर्न रेलवे के डिविजनल मैनेजर ने बताया कि नाला सोपारा के रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी 185 मिमी ऊपर था। इस वजह से लोकल ट्रेनों को बेहद धीमा चलाया गया। डिब्बा वालों ने मंगलवार को अपनी सर्विस बंद रखने का फैसला किया। वहीं, बोरीवली-चर्चगेट, सेंट्रल लाइन और हार्बर लाइन पर लोकल ट्रेनें 15 से 20 मिनट की देरी से चलीं।
12 ट्रेनों को मुंबई के पहले रोका गया
पश्चिमी लाइन पर रेल सर्विस ठप होने की वजह से 12 पैसेंजर ट्रेनों को मुंबई के पहले रोक दिया गया है। सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस, लखनऊ बांद्रा एक्सप्रेस, पनवेल मेमो, मुंबई राजधानी एक्सप्रेस, अगस्त क्रांति एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, रनकपुर एक्सप्रेस, गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस को विरार के आगे रोका गया है। उधर, राजकोट-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस, गोल्डन टेंपल मेल, अवंतिका मेल, गंगौर एक्सप्रेस को दहाणू के पास रोका गया। यात्रियों के लिए पश्चिम रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। सूरत- 02612401791, मुंबई सेंट्रल – 23077292, बांद्रा टर्मिनस- 26425756।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर