मुंबई में ताज होटल को उड़ाने की मिली धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

मुंबई : कराची स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के बाद दक्षिण मुंबई में स्थित ताज होटल के बाहर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान पाकिस्तानी आतंकवादियों के निशाने पर शामिल स्थलों में कोलाबा इलाके में स्थित ऐतिहासिक ताज होटल भी था। अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कराची एक्सचेंज पर हुए हमले के बाद मुंबई पुलिस हाई अलर्ट पर है और आतंकवाद-रोधी उपायों को पुख्ता करते हुए होटल तथा अन्य संवेदनशील प्रतिष्ठानों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस अलर्ट पर है और (ताज होटल) इलाके में पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं।’ मुंबई पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात 12.30 बजे होटल ताज पैलेस के स्टाफ को पाकिस्तान के कराची से धमकी भर फोन आया जिसमें होटल को बम से उड़ाने की धमकी दी गयी। फोन करने वाले व्यक्ति ने कर्मचारी को कहा कि वह लश्कर-ए तैयबा का सदस्य है और होटल पर हमला किया जाएगा और उसे साल 2008 में हुए मुंबई हमलों की तरह ही उड़ा दिया जाएगा। वहीं, इसके बाद दूसरा फोन कॉल बांद्रा के होटल ताज लैंड्स एंड में किया गया। वहां भी कर्मचारी को धमकी दी गई। सूचना के अनुसार, दोनों होटलों को एक ही नंबर से फोन आया है और यह नंबर पाकिस्तान का है। मुंबई पुलिस ने होटल की सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं, साइबर सेल भी सक्रिय हो गया है और मामले की जांच कर रहा है। इसके अलावा, टेलीकॉम विभाग की मदद से कॉल करने वाले की लोकेशन का पता लगाया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ाबाजार इलाके में एक गोदाम में लगी भीषण आग, 7 अग्निशामक दल की गाड़ी मौके पर

कोलकाता : कोलकाता महानगर के बड़ाबाजार इलाके में स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम में आग लग गई है। गोदाम लगने से चारों तरफ अफरातफरी मच आगे पढ़ें »

पुणे के कारोबारी ने अपने लिए 2.89 लाख रुपये का सोने का मास्क बनवाया

पुणे (महाराष्ट्र) : कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता के बीच यहां के एक कारोबारी ने अपने लिए दो लाख आगे पढ़ें »

ऊपर