महिलाओं के नेतृत्व में विकास की नीति पर बढ़ रहे हैं आगेः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नमो ऐप के जरिए कर्नाटक में भाजपा महिला मोर्चे की कार्यकर्ताओं से बात की। प्रधानमंत्री ने भाजपा में महिलाओं के महत्व को बताते हुए शंघाई सहयोग संगठन में शामिल हुईं मंत्री सुषमा स्वराज और निर्मला सीतारमण की तस्वीरें दिखाईं। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में महिलाओं को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा देश महिलाओं के विकास से महिलाओं के नेतृत्व में विकास की नीति के साथ आगे बढ़ रहा है, यह पार्टी की नीति है। इस मौके पर पीएम मोदी ने यह भी कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए पहले भी कईं योजनाएं थीं लेकिन उनकी दिशा सही नहीं थी, अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए पीएम ने कहा कि महिलाओं के लिए स्वास्थ्य से लेकर मातृत्व अवकाश तक कईं योजनाएं आरम्भ की, ताकि उन्हें प्रसव के बाद सभी जरुरी सुविधाएं मिलें और उनका जीवन तनाव मुक्त हो। कर्नाटक चुनाव में भाजपा की साख दांव पर लगी है। इसलिए पार्टी अपनी महिला कार्यकर्ताओं को भी इस चुनाव में इस्तेमाल करना चाहती है। कर्नाटक की महिला कार्यकर्ताओं से पीएम का संवाद चुनावी रणनीति का ही हिस्सा है।
बूथ जीतने पर जोर
कन्नड़ भाषा में संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने महिला कार्यकर्ताओं से कहा कि चुनाव जीतने का असल मंत्र बूथ जीतने में है। चुनाव सीट या विधानसभा जीतने का मुद्दा नहीं है। पीएम ने महिला कार्यकर्ताओं से केंद्र सरकार की विविध योजनाओं का प्रचार करने का आह्वान किया। उन्होंने केंद्र सरकार की उज्जवला योजना, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ आदि के तहत महिलाओं को होने वाले फायदों की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने की जरुरत पर बल दिया। उन्होंने कहा कि महिला कार्यकर्ता इसी का प्रचार कर्नाटक में कर सकती हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने को कहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस फिल्म में पहली बार साथ दिखेंगे जैकी और टाइगर श्रॉफ

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'बागी-3' की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं। फिल्म जानकारों की माने आगे पढ़ें »

vijaywargiya

पोहा खाने के तरीके से बांग्लादेशियों को पहचाना : कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देशभर में जारी ‌विरोध प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बांग्लादेशी आगे पढ़ें »

filhal

‘फिलहाल पार्ट 2’ रिलीज होने को तैयार, सामने आया पोस्टर

periyar

रजनीकांत के बयान के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़

nepal

नेपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सागरमाथा संवाद के लिए आमंत्रित किया

पियाजियो ने लॉन्च की परफॉर्मेंस रेंज, बीएस VI में अपग्रेड करने वाला भारत का पहला 3-व्हीतलर निर्माता बना

us

अन्य देशों की गर्भवती महिलाओं को अमेरिका का पर्यटन वीजा मिलना हुआ मुश्किल

trump

मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने ट्रंप को पद से बर्खास्त करने की अपील की

china

चीन में कोरोनावायरस से मृतकों की संख्या 25 हुई, आठ शहरों में आवागमन पर रोक

jharkhand

झारखंड : सीएए समर्थकों के जुलूस पर पथराव और बमबाजी, भाजपा ने साधा सरकार पर निशाना

ऊपर