महाराष्ट्र में 41 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मिली हरी झंडी

मुम्बईः 41 हजार करोड़ रुपए की आवासीय एवं बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शुभारंभ करने के लिए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र पहुंचे। यहां पर मोदी ने नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ किया। इस परियोजना में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18,000 करोड़ रुपये की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है।
मेट्रो रेलमार्ग का शिलान्यास

मुम्बई पहुंचने के बाद उन्होंने एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके बाद राजभवन में किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ का विमोचन किया। फिर वो यहां से ठाणे के लिए रवाना हो गए और वहां पर उन्हाेंने ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-पांच और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-नौ का शिलान्यास किया। ठाणे से निकलने के बाद मोदी अपने कार्यक्रमों के तहत पुणे की आेर रवाना हो गए। यहां पर उन्होंने हिंजेवाड़ी और शिवाजी नगर के बीच तीसरी मेट्रो लाइन की आधारशिला की पूजा में भाग ​लिया और विधिवत पूजा की। मोदी ने अपने व्यस्ततम दिन का सारा कार्य पूरा करते हुए रात को पुणे से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।








शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर