महबूबा ने जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध के खिलाफ विरोध मार्च की अगुवाई की

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की ओर से जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध और नियंत्रण रेखा के पार से व्यापार को निलंबित किये जाने के खिलाफ विरोध मार्च निकाला गया। टॉउन हॉल पुलवामा से उपायुक्त के दफ्तर तक निकाले गये इस मार्च की अगुवाई राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने की।

यासिन मलिक को रिहा करने की मांग

मार्च के दौरान मुफ्ती ने नियंत्रण रेखा के पार से होने वाले व्यापार से रोक हटाने और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष मोहम्मद यासिन मलिक को रिहा करने की मांग की। साथ ही उन्होंने जमात-ए-इस्लामी से प्रतिबंध हटाने और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर असैन्य यातायात पर लगी रोक को भी खत्म करने की मांग की।

यहां हालात और खराब हो जाएंगे

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘मलिक की सेहत ठीक नहीं है। मैं भारत सरकार को बताना चाहती हूं कि अल्लाह न करे कि उनकी तबीयत बिगड़ती है तो यहां हालात और खराब हो जाएंगे जिन्हें काबू करना बहुत मुश्किल होगा। हमारी लड़ाई आतंकवादियों के खिलाफ है, लेकिन आपको उनके परिवारों को तंग नहीं करना चाहिए।’’

बता दें कि महबूबा मुफ्ती पहले भी अलगाववादियों और पाकिस्तान के पक्ष में बयान देती रहीं हैं। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया था कि ‘अगर भारत के पास न्यूक्लियर बम दिवाली के नहीं है तो पाकिस्तान ने क्या इसे ईद के लिए रखा है?’

शेयर करें

मुख्य समाचार

Imran Khan's faded welcome in America

अमेरिका में इमरान खान का फीका स्वागत, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

इस्लामाबाद : अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत आगे पढ़ें »

howdy

ट्रंप बोले- भारत में होने वाले एनबीए मैच, आ रहा हूं मैं सावधान

ह्यूस्टन : अमेरिका में 'हाउडी मोदी' के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एनबीए बास्केटबॉल मैच का जिक्र करते हुए भारत आने की आगे पढ़ें »

ऊपर