… राहत इंदौरी का निधन

नयी दिल्ली : मशहूर शायर राहत इंदौरी का कोविड-19 के इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है। इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने पुष्टि की। वे 70 वर्ष के थे। मंगलवार की सुबह उन्होंने खुद ही ट्वीट करके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, ‘कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरविंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।’ मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे, जिसके उपचार के लिए उन्हें मध्य प्रदेश के इंदौर में 10 अगस्त की देर रात अरविंदो अस्तपाल में भर्ती कराया गया था।

इंदौरी की लिखी शायरी  

अब ना मैं हूं ना बाकि है जमाने मेरे
फिर भी मशहूर है शहरों में फसाने मेरे

जनाज़े पर मेरे लिख देना यारो मुहब्बत करने वाला जा रहा है !!

राजनाथ ने जताया शोक

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मक़बूल शायर राहत इंदौरीजी के गुज़र जाने की खबर से मुझे काफ़ी दुख हुआ है। उर्दू अदब की वे क़द्दावर शख़्सियत थे। अपनी यादगार शायरी से उन्होंने एक अमिट छाप लोगों के दिलों पर छोड़ी है। आज साहित्य जगत को बड़ा नुक़सान हुआ है।दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मरीज था वेंटिलेटर पर, मिनरल वाटर का भी बनाया बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ढाकुरिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती 74 साल के मरीज के परिजनों ने वेस्ट बंगाल क्लिनिकल इस्टेब्लिशमेंट रेग्युलेटरी कमिशन में अधिक बिल आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया के जरिये आज राजीव करेंगे ‘मन की बात’

सोशल मीडिया पर राजीव के समर्थक दे रहे हैं सुझाव, सोच-समझ कर निर्णय करें हावड़ा : राज्य के मंत्री राजीव बनर्जी आज फेसबुक लाइव होनेवाले हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर