मलयाली फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ ऑस्कर अवार्ड के लिए नॉमिनेट, ये फिल्में थीं रेस में…

मुंबई : 93वें ऑस्कर अवार्ड के लिए भारत की ओर से मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को नॉमिनेट किया गया है। ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में इस फिल्म को भारत की ओर से भेजा जाएगा। भारत की ओर से ऑस्कर में जाने के लिए ‘जल्लीकट्टू’ के अलावा कई और फिल्में भी रेस में थीं। लेकिन उन सबको पछाड़ कर ‘जल्लीकट्टू’ ने ऑस्कर अवार्ड के लिए अपनी जगह बना ली।

इन फिल्मों को पछाड़ा

भारत की ओर से ऑस्कर में जाने के लिए ‘जल्लीकट्टू’ के अलावा शकुंतला देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, भोंसले, गुलाबो सिताबो, सीरियस मैन, बुलबुल, कामयाब, द पिंक स्काई समेत मराठी फिल्म बिटरस्वीट और डिसाइपल भी रेस में शामिल थी।

लंदन फिल्म फेस्टिवल में भी हुई थी स्क्रीनिंग

‘जल्लीकट्टू’ एक ड्रामा थ्रिलर है और देश और दुनिया में इस फिल्म की खूब तारीफ हुई है। 63 वें बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में 78 देशों से 229 फिल्मों को शामिल किया गया था। इसी फेस्टिवल में ‘जल्लीकट्टू’ की भी स्क्रीनिंग हुई थी। ये फिल्म एस हरीश और आर जयकुमार की किताब माओइिस्ट पर आधारित है। ये फिल्म इंसान और जानवरों के बीच इमोशन को बखूबी दिखाती है। लिजो जोस पेल्लीसेरी ने फिल्म का निर्देशन किया है। फिल्म को प्रोड्यूस ओ थॉमस पेनिकर ने किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईसीसी पुरस्कार के लिये पंत और अश्विन नामांकित

दुबई : भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के नये महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के आगे पढ़ें »

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

ऊपर