मरवाही विधानसभा उप चुनाव: जोगी की पार्टी ने किया भाजपा का समर्थन

रायपुर : मरवाही विधानसभा उप चुनाव से बाहर होने के बाद छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया है। अजीत जोगी की मृत्यु के बाद से रिक्त राज्य के प्रतिष्ठित मरवाही विधानसभा सीट के लिए मतदान 3 नवंबर को होना है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष और अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी ने मरवाही की जनता से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गंभीर सिंह को वोट देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मेरी भाजपा के किसी नेता से इस संबंध में सीधा संवाद नहीं हुआ है, पर मेरी पार्टी के नेताओं की यही राय है, जिससे मैं पूर्ण रूप से सहमत हूं। जोगी ने कहा है कि मेरा अपना मानना है कि वैचारिक रूप से क्षेत्रीय दल और राष्ट्रीय दल में स्थायी समझौता संभव नहीं है बशर्ते कि राष्ट्रीय दल हमारी स्वराज की भावना का सम्मान करे। लेकिन जब कांग्रेस ने मेरे स्वर्गीय पिता अजीत जोगी के अपमान को अपने प्रचार का मुख्य केंद्र-बिंदु बना लिया है और छल से मेरे परिवार को चुनाव मैदान से बाहर कर दिया है, तो ऐसी परिस्थिति में मुझे यह निर्णय स्वाभाविक लग रहा है। यह मरवाही विधानसभा के लिए हो रहे उप चुनाव में समर्थन है न कि दोनों पार्टी के बीच गठबंधन है।
मालूम हो कि मरवाही विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। वर्ष 2000 में नये राज्य के गठन के बाद से यह सीट जोगी परिवार के पास ही था। बीते 29 मई को अजीत की मृत्यु के बाद से यह सीट रिक्त है। इस सीट से सत्ताधारी दल कांग्रेस के प्रत्याशी डॉक्टर कृष्ण कुमार ध्रुव और भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर गंभीर सिंह चुनाव मैदान में हैं। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी व उनकी पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन जाति प्रमाण पत्र मामले के कारण रद्द हो चुका है। राज्य बनने के बाद यह पहली बार है कि इस सीट से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माराडोना मामले में पुलिस ने डॉक्टर के दफ्तर की तलाशी ली

ब्यूनस आयर्स : डिएगो माराडोना की मौत की जांच कर रही पुलिस ने फुटबॉल के इस महानायक की तीमारदारी करने वाली मनोचिकित्सक के कार्यालय और आगे पढ़ें »

शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोहली को बताना चाहिये था : गंभीर

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा की चोट को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं आगे पढ़ें »

ऊपर