मप्र में बसपा से गठबंधन के लिए कांग्रेस प्रयासरत

नयी दिल्लीः मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में दलितों एवं आदिवासियों के वोटों को लामबंद करने के लिए कांग्रेस बसपा सुप्रीमो मायावती तथा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से मध्यप्रदेश में गठबंधन को लेकर बातचीत कर रही है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को संसदीय सौध में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के दौरान संवाददाताओं से कहा कि अगले चुनाव में दलितों एवं आदिवासियों के वोट कांग्रेस के साथ ही रहेंगे। इन वर्गों में भारतीय जनता पार्टी की विश्वसनीयता खत्म हो चुकी है। आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी।
मध्यप्रदेश के उत्तरी भागों चंबल, बुंदेलखंड एवं विंध्य क्षेत्रों में करीब 45 सीटों पर बसपा का अच्छा आधार है। इसी प्रकार मंडला, शहडोल, कटनी, रायसेन, बालाघाट क्षेत्रों में करीब 25-30 सीटों पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का प्रभाव है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बांग्लादेशी घुसपैठियों द्वारा ‘छीने गए’ अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करेगा एनआरसी : भाजपा

रांची : झारखंड भाजपा ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) देश के अल्पसंख्यकों के उन अधिकारों की रक्षा करेगी जो बांग्लादेशी घुसपैठियों आगे पढ़ें »

अपराध

मानव शृंखला के दौरान एक शिक्षक व एक महिला की मौत, 13 घायल

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में रविवार को ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ एवं नशामुक्ति के पक्ष में तथा बाल विवाह और दहेज प्रथा के खिलाफ केवटी आगे पढ़ें »

ऊपर