मन की बात में बोले पीएम मोदी-भारत दोस्ती निभाना और उचित जवाब देना जानता है

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम द्वारा देश को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2020 ने आधा सफर पूरा कर लिया है। हर तरफ वैश्विक महामारी की ही बात हो रही है। हर कोई एक ही विषय पर चर्चा कर रहा है कि यह साल जल्दी क्यों नहीं बीत रहा, यह बीमारी कब खत्म होगी। कोई कह रहा है, 2020 शुभ नहीं है, लेकिन मैं कहता हूं कि एक साल में एक चुनौती आए या 50, साल कभी खराब नहीं होता है।  प्रधानमंत्री ने लद्दाख गतिरोध पर कहा कि भारत दोस्ती निभाने के साथ-साथ उचित जवाब देना भी जानता है।
इससे पहले योग और कोरोना महामारी पर की थी चर्चा
मोदी का यह 66वां मन की बात कार्यक्रम है। इससे पहले प्रधानमंत्री ने जनता से योग और कोरोना महामारी पर चर्चा करते हुए कहा था कि ‘‘कोरोना काल में देखा जा रहा है कि हरिद्वार से हॉलीवुड तक लोग योग अपना रहे हैं। कई लोग आयुर्वेद की तरफ लौट रहे हैं। कम्युनिटी, इम्युनिटी तथा यूनिटी के लिए योग बेहतर साबित हो सकता है।’’ साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि ‘‘जीवन में योग को बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय ने एक प्रतियोगिता शुरू की है। दुनियाभर से लोग इसमें हिस्सा ले सकते हैं। आपको योग करते हुए वीडियो पोस्ट करना है और योग से आए बदलावों को बताना है।’’

इन मुद्दों पर भी बोले थे पीएम मोदी

मोदी ने पिछली ‘मन की बात’ में टिड्डियों के हमलों, बंगाल और ओडिशा में आए सुपर साइक्लोन अम्फान, कोरोना वायरस सहित कई मुद्दों पर बात की थी, जिसमें उन्होंने टिड्डियों के हमले के बारे में जिक्र करते हुए कहा था कि एक छोटा सा जीव कितना बड़ा नुकसान करता है। साथ ही उन्होंने कहा था कि कोरोना एक ऐसी आपदा है जिसका पूरी दुनिया के पास कोई इलाज ही नहीं है। जिसका कोई पहले का अनुभव ही नहीं है तो ऐसे में नई-नई चुनौतियां और उसके कारण परेशानियां हम अनुभव भी कर रहें हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कड़ी मेहनत के बदौलत तेज गेंदबाजी में मजबूत हुआ भारत : गांगुली

कोलकाता : पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वर्तमान में भारत के तेज गेंदबाजी विभाग के आगे पढ़ें »

टी20 विश्व कप का टलना तय, ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड सीरीज के लिये कहा गया

मेलबर्न : आउटडोर अभ्यास शुरू कर चुके ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को इंग्लैंड में होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी करने को कहा गया है आगे पढ़ें »

यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर दिया

गृहमंत्रालय ने कॉलेज और प्रोफेशनल संस्थानों को फाइनल ईयर की परीक्षा कराने को दी मंजूरी

बंगाल में कोरोना का कहर जारी आज फिर आये 800 के पार मामले, 22 की हुई मौत

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों का बंगाल बनाना, उन्हें होगी सच्ची श्रद्धांजलि : राज्यपाल धनखड़

कोलकाता के नजदीक सौर पेड़ से रौशन होंगी पगडंडियां, पार्क

बंगाल में बने ऐप को ममता ने किया पेश कहा – यह देशभक्ति की पहचान

जब अपने छोड़ देते साथ, तब ये मुसलमान करते हिंदू कोरोना शवों का अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में पुलिस थाने बयान दर्ज कराने पहुंचे संजय लीला भंसाली

ऊपर