मन की बात: कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को मुफ्त में छोले-भटूरे खिला रहा ये शख्स, अब पीएम ने…

नई दिल्लीः कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए चंडीगढ़ का एक शख्स जी-जान से जुटा हुआ है। सेक्टर-29 बी के मार्केट में छोले भटूरे लगाने वाले संजय राणा कोरोना टीकाकरण करवाने वाले लाभार्थियों को मुफ्त में छोले भटूरे खिलाते हैं। वे पिछले एक महीने से इस कार्य में जुटे हैं। उनकी इस पहल की सराहना पूरे शहर में हो रही है। यूटी प्रशासन वीपी सिंह बदनौर ने भी अपने सोशल मीडिया के अकाउंट से संजय के हौसले की तारीफ कर उसे सलाम किया था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संजय की तारीफ की। मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संजय राणा के छोले-भटूरे मुफ्त में खाने के लिए आपको दिखाना पड़ेगा कि आपने उसी दिन वैक्सीन लगवाई है। वैक्सीन का मैसेज दिखाते ही वे आपको स्वादिष्ट छोले-भटूरे दे देंगे।
संजय ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्होंने टीवी पर देखा था कि हिमाचल के एक विधायक ने अपने दफ्तर के बाहर लिखवाया हुआ था कि कोरोना वैक्सीन लगवाए बिना ऑफिस में आना मना है। जब इसकी चर्चा घर पर हुई तो उनकी बेटी ने कहा कि पापा आप भी कुछ ऐसा करो। उसके बाद इस पहल की शुरुआत कर दी। संजय के मुताबिक उनके पास रोजाना 20-25 ग्राहक वैक्सीन लगवाकर आते हैं और इस खुशी में वे उन्हें मुफ्त में भटूरे खिलाते हैं।
ज्यादा से ज्यादा 30-35 लोग को खिला सकते हैं मुफ्त भटूरे
जब संजय से पूछा गया कि एक दिन में वे कितने लोगों को मुफ्त में छोले भटूरे खिला सकते हैं तो उनका कहना था कि ज्यादा से ज्यादा 30-35 लोगों को। इससे ज्यादा लोगों को खिलाया तो उनका बजट गड़बड़ा सकता है। उनका कहना है कि यदि ज्यादा लोग आते हैं तो पहले 30 लोगों को खिलाने का प्रावधान कर सकते हैं।
साइकिल वाले छोले भटूरे के नाम से प्रसिद्ध है
संजय राणा ने बताया कि पूरे इलाके में उनकी दुकान साइकिल वाले छोले भटूरे के नाम से प्रसिद्ध है। शहर के कई नामी लोग भी उनके पास आते हैं। वे अपने छोले में लहसून, प्याज, टमाटर और तेल नहीं डालते हैं। सिर्फ मसालों का इस्तेमाल करते हैं। 40 रुपये में बिकने वाली प्लेट में तीन भटूरे होते हैं। उन्होंने बताया कि पहले उनके पिता इसी मार्केट में दुकान चलाते थे। उनके बाद वे बेच रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर